Sarvan Kumar 04/11/2018

कौन है ऐश्वर्या राय जिससे लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप से शादी हुई थी। तेज प्रताप यादव  ने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी है. कुछ ही महीने पहले उनकी शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी.

आइए जानते हैं कौन है ऐश्वर्या राय?

ऐश्वर्या राय चंद्रिका राय की पुत्री और दरोगा प्रसाद राय की पोती है. दरोगा प्रसाद राय 16 फरवरी 1970 से 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे.

चंद्रिका राय लालू प्रसाद यादव के करीबी हैं. चंद्रिका राय वर्तमान में परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं. परसा बिहार के सारण जिले में आता है. बिहार के दसवें मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय कांग्रेसी थे. 90 के दशक में जब कांग्रेस बिहार के राजनीति में पिछड़ गई तो चंद्रिका राय लालू के साथ आ गए. चंद्रिका राय के तीन संतान है. ऐश्वर्या राय 3 भाई बहन में सबसे बड़ी है. ऐश्वर्या राय की छोटी बहन का नाम आयुषी राय है जो अब नौकरी कर रही है. आयुषी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. चंद्रिका का सबसे छोटा भाई अपूर्व राय लॉ की पढ़ाई कर रहा है.

कितनी पढ़ी लिखी है ऐश्वर्या राय?

मूल रूप से छपरा की रहने वाली ऐश्वर्या राय काफी पढ़ी-लिखी है. स्कूल लेवल की पढ़ाई पटना के नोट्रेडेम स्कूल से करने के बाद ऐश्वर्या राय ग्रेजुएशन की पढ़ाई  दिल्ली के मिरांडा हाउस से पूरा किया. बाद में ऐश्वर्या राय ने एमबीए की पढ़ाई नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से किया किया . ऐश्वर्या राय को प्यार से उनकी करीबी जिप्सी कह के बुलाते हैं.

संभ्रांत परिवार से आने वाली ऐश्वर्या राय से तेज प्रताप की निभ नहीं पाई और तेज प्रताप यादव ने पटना के सिविल कोर्ट में तलाक की एकतरफा अर्जी लगाई है. अभी तक ऐश्वर्या राय ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है. तलाक की अर्जी के पीछे की असली वजह अभी सामने नहीं आई है. 6 महीने पहले ही पटना के मौर्या होटल में दोनों को धूमधाम से शादी हुई थी.

Leave a Reply