Sarvan Kumar 17/03/2020
जाट गायक सिद्धू मूसेवाला आज हमारे बीच नहीं है पर उनकी याद हमारे दिलों में हमेशा बनी रहेगी। अपने गानों के माध्यम से वह अमर हो गए हैं । सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या किसने और किस वजह से की यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन हमने जाट समाज का एक अनमोल रत्न खो दिया है। उनके फैंस पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। jankaritoday.com की टीम के तरफ से उनको एक सच्ची श्रद्धांजलि! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 23/03/2020 by Sarvan Kumar

10000  तक कौन सा मोबाइल अच्छा है, यह प्रश्न हर बार हमारे मन में आता है जब हम कोई नया फोन खरीदना चाहते हैं। हम दोस्तों से पूछते हैं गूगल पर सर्च करते हैं या सीधा दूकानदार से पता करते हैं। एक अच्छे मोबाइल में हम क्या देखते हैं, साइज, डिस्प्ले, कैमरा, मेमोरी इत्यादि। एक बात जो सबसे ज्यादा हमारे मन में आता है कि कहीं ये मोबाइल जल्दी तो नहीं खराब हो जाएगा। एक अच्छा मोबाइल कौन सा है यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम मोबाइल किस उद्देश्य के लिए लेना चाहते हैं? अगर हम अच्छी फोटो या विडियो के लिए मोबाइल लेना चाहते हैं  तो हम वो मोबाइल लेना पसंद करेंगे जिसमें मोबाइल फीचर्स अच्छा हो। आइए जानते हैं 10000 तक में सबसे अच्छा कैमरा किस मोबाइल का है।

10000 तक सबसे अच्छा कैमरा वाला मोबाइल

Redmi Xiaomi Note 7 pro

Company profile- Xiaomi एक चाइनीज कंपनी है जो smart phone के अलावे apps, laptops, earphone bags, shoe इत्यादि भी बनाती है। Xiaomi कंपनी की स्थापना 2010 में की गई थी। Xiaomi कंपनी दो ब्रांडस के नाम से फोन बनाती है जिनके नाम हैं MI और Redmi. MI जहाँ high end फोन है वहीं Redmi एक बजट फोन हैं।

Redmi Xiaomi Note 7 pro का Camera कैसा है?

Back Camera (Rear ) – 48 megapixel /f 1.8 aperture sensor: एक अच्छे कैमरा के लिए के कुछ फीचर्स होते हैं जिनमें है वो कितने megapixel का है, उसका aperture sensor का साइज क्या है? मेगापिक्सेल की संख्या जितनी ज्यादा होगी पिक्चर की क्वालिटी उतनी ज्यादा अच्छी होगी । अगर आप 10000 तक के फोन की बात करेंगे तो Xiaomi Redmi Note 7 काफी अच्छा है क्योंकि 48 megapixel वाले कैमरा से काफी अच्छी फोटो आती है। दूसरे brands जैसे samsung में इतने megapixel वाले फोन के लिए आपको लगभग 40000 पे करने होंगे। megapixel आपके पिक्चर का resolution तय करता है, आपके फोन के कैमरे का megapixel 5MP,10 MP,12 MP.. इत्यादि साइज में होता है। अगर 10000 तक का सबसे अच्छे कैमरा वाला फोन लेना चाहते हैं तो आपके फोन के कैमरे का ज्यादा से ज्यादा megapixel का होना जरूरी है।

कैमरा में aperture (अपर्चर) का मतलब क्या होता है?

किसी वस्तु का इमेज मोबाइल मे बनना physics के नियमों पर आधारित होता हे। कैमरे में लगे लेंस में छेद होता है, वस्तु से प्रकाश के किरणें टकराकर इस छेद से अंदर आती है और मोबाइल के अंदर इमेज बनाती है। लेंस के इस फीचर को aperture कहते हैं जितना छोटा aperture होगा इमेज की क्वालिटी उतनी अच्छी होगी। Xiaomi Redmi Note 7 का लेंस aperture f/1.8 होता है जो काफी कम है  इसलिए आप आंखे बंद कर ये फोन ले सकते हैं।

Xiaomi Redmi Note 7 pro  का front Camera और दूसरे specifications

Camera– 48MP + 5MP dual main camera और 13MP front camera
Hardware – Qualcomm Snapdragon 675 Processor and 4 GB RAM
Display – 6.3-inch Full HD Dot Notch Display
Battery– 4000 mAh
Storage– 64 GB

Buy Redmi Xiaomi Note 7 pro at Amazon.in

 

 

Advertisement
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply