Sarvan Kumar 04/04/2021

1. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सली हमले मे शहीद हुए सैनिकों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. इस हमले में दो नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जिसमें एक महिला भी शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता.
2. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने कल रात 27 वर्षीय पूर्व डिप्टी मजिस्ट्रेट की गोली मारकर हत्या कर दी.
3. कल आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद बिहार सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए सभी स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को 11 अप्रैल तक बंद कर रखने के आदेश दिए हैं.
4. ममता दीदी की रूचि राज्य के विकास में नहीं है. ना ही उनकी सहानुभूति किसानों, युवाओं और महिलाओं के साथ है. उनकी सहानुभूति केवल टीएमसी के गुंडों के साथ है.
: पश्चिम बंगाल के हुगली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
5. मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान- हमारे पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए हमने महाराष्ट्र की सीमा को सील किया है, छत्तीसगढ़ से आने-जाने वालों पर भी प्रतिबंध लगेगा.
6. कोलकाता में रोड शो के दौरान बोले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान-ममता बनर्जी लोगों के मन में डर पैदा कर दी हैं. वह नहीं चाहती कि हिंदू शरणार्थियों को भारत में स्थाई नौकरी मिले. वह वोट बैंक में अंधी हो चुकी हैं.
7. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 53,249 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि 513 लोगों की जान गई है. देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 6,91,557 हो गई है, वहीं मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1,64,623 हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों और टीकाकरण की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे.
8. इसमें कोई शंका नहीं कि असम में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी: भाजपा नेता हेमंत बिस्वा सरमा
9. बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने खुद को घर में क्वॉरेंटाइन कर लिया है.
10. ममता बनर्जी एक तरफ जय श्री राम किनारे को गाली मानती हैं और दूसरी तरफ सारे अल्पसंख्यक को एकजुट होकर वोट देने को कहती है. सांप्रदायिक तनाव ममता बनर्जी की नीति बन चुकी है. 2 मई को उनकी हार निश्चित है: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
11. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में ममता बनर्जी अपना चोटिल पैर हिलाते हुए दिख रही हैं. बीजेपी ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा है कि अब उन्हें यह ड्रामा बंद कर देना चाहिए.
12. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की चुनौती दी है. उन्होंने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा- वहां बहुत सारे तिलक लगाने वाले और जय श्री राम कहने वाले लोग मिलेंगे तो आप वहां क्या कीजिएगा.
13. झारखंड और छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ती नक्सली गतिविधि चिंता का विषय है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से लोहा लेते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे वीर जवानों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं एवं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य स्वस्थ होने की कामना करता हूं प्रार्थना करता हूं: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
14. इलेक्शन कमीशन ने ममता बनर्जी द्वारा नंदीग्राम में मतदान के दौरान बूथ पर धांधली के आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि इसमें कोई सत्यता नहीं पाई गई है.
15. बंगाल में बीजेपी की सरकार आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के गुंडों पर कार्रवाई की जाएगी और उन्हें सही जगह पहुंचाया जाएगा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
16. कोयला घोटाले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पश्चिम बंगाल राज्य सरकार की भूमिका, मुख्यमंत्री के भतीजे को मिले 900 करोड़ भाजपा: नेता शुभेंदु अधिकारी
17. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति नहीं है यहां अंबेडकर की मूर्ति होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो हमारी पार्टी आंदोलन करेगी: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले
18. छपरा के परसा विधानसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक छोटेलाल राय का 7 पद हास्यास्पद बयान, कहा- मुझे कोरोना से डर नहीं लगता, कोरोना तो अमेरिका में है
19. समाज के सभी वर्ग को जोड़कर जनता दल यूनाइटेड को बनाएंगे बिहार की सबसे बड़ी पार्टी: उपेंद्र कुशवाहा
20. बिहार के नवादा जिले में जहरीली शराब पीने से पिछले तीन-चार दिनों में 17 लोगों की मौत.

Leave a Reply