Sarvan Kumar 18/03/2021
आसमान पर सितारे हैं जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी। किसी को नजर न लगे, दुनिया की हर खुशी हो तेरी। रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है मेरी। jankaritoday.com की टीम के तरफ से रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 18/03/2021 by Sarvan Kumar

1. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: भारतीय जनता पार्टी ने
सल्तोरा सीट से बिहारी मजदूर की पत्नी को अपना उम्मीदवार बनाया है. 30 साल की चंदना बौरी ने जानकारी दी है कि उनके पास तीन गाय , तीन बकरी, और बैंक में जमा मिलाकर कुल ₹31985 की संपत्ति है. चंदना के पति राजमिस्त्री का काम करते हैं जिससे उन्हें 1 दिन के ₹400 मिलते हैं.
2. भारत के कोरोना वैक्सीन डिप्लोमेसी से बौखलाया चीन, कहा- अब किसी भी विदेशी नागरिक को चीन में प्रवेश की अनुमति तभी मिलेगी जब वह चीन में बनी वैक्सिन लगवाएगा नहीं तो वीजा नहीं दिया जाएगा.
3. बिहार में पासपोर्ट बनवाना अब और भी हुआ आसान, 24 सितंबर 2020 को बिहार में एमपासपोर्ट पुलिस ऐप लॉन्च किया गया था. जिसके तहत अब लोगों को दफ्तरों और थाना थानों के चक्कर लगाए बिना ही केवल 7 दिनों में होगा पुलिस वेरीफिकेशन.
4. दिल्ली: कोरोना के मामलों में वृद्धि होने के बाद प्रशासन सख्त, दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों का ₹2000 का चालान काटा जा रहा है और उन्हें तुरंत मास्क दिया जा रहा है.
5. बुधवार को दिल्ली में 536 नए मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना महामारी पर आपात बैठक बुलाई है.
6. अभिनेता से नेता बने कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधि मैय्यम के काेषाध्यक्ष ए चंद्रशेखर के घर पर बुधवार को ईडी ने छापा मारकर 8 करोड़ रुपए नगद बरामद किए हैं.
7. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का ऐलान- सरकार अगले साल तक सभी टोल प्लाजा को समाप्त करने की योजना बना रही है. 1 साल में सभी टोल प्लाजा को हटाकर हाईवे पर लगेंगे जीपीएस ट्रैकर.
8. पश्चिम बंगाल: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच पर दिखेंगे तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी. शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को कहा कि उनके पिता शिशिर अधिकारी पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होंगे.
9. राम ने रामायण में दुर्गा माता की पूजा की थी. मां दुर्गा राम से अधिक श्रेष्ठ है, इसीलिए मैंने मां दुर्गा की पूजा की: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
10. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का दावा- शिवसेना के वसूली अधिकारी थे सचिन वाजे. 2018 में मेरे मुख्यमंत्री रहते उद्धव ठाकरे ने फोन करके सचिन वाजे को बहाल करने के लिए कहा था.
11. किसान आंदोलन को लेकर मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान- कुत्तिया भी मर जाती है तो हमारे नेताओं का शोक संदेश आता है, लेकिन किसान आंदोलन में 250 किसान मर गए लेकिन अब तक कोई नहीं बोला. यह मेरी आत्मा को दर्द देता है.
12. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 35771 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 172 लोगों की मौत हुई है. देश में अब तक कुल 3,71,43,255 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है.
13. 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बीते 24 घंटों में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है और रिकवरी रेट 96.56% है: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
14. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: 234 चुनाव क्षेत्रों के लिए कल 2,244 उम्मीदवारों ने अपने पर्चे दाखिल किये. इनमें 401 महिलाएं और एक किन्नर भी शामिल हैं. 5 प्रत्याशियों ने कन्याकुमारी लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए नामांकन भरा है.
15. दुनिया भर में कोरोना का हाहाकार: पिछले 24 घंटे में 47% बढ़ गया मृत्यु का आंकड़ा. वहीं, नए मामलों की संख्या में 30 प्रतिशत उछाल दर्ज किया गया.
16. महाराष्ट्र: पिछले 24 घंटे में राज में कोरोना के रिकॉर्ड 23179 नए मामले सामने आए, 84 लोगों की मौत हुई.
17. देश में कोरोना टीकाकरण अभियान जोरों से चल रहा है. बुधवार को 14.03 लाख लोगों को टीका लगाया गया. अब तक देश में कुल तीन करोड़ 64 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है.
18. पश्चिम बंगाल: जैसे-जैसे चुनाव नजदीक ताजा रहा है वैसे वैसे राज्य में हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही है. बुधवार को 24 परगना के जगदल में कई जगहों पर क्रूड बम से हमला किया गया है. इस हमले में 1 बच्चे सहित तीन लोग घायल हुए हैं.
19. बाटला हाउस पर कोर्ट के फैसले से ममता बेनकाब, तुष्टिकरण की राजनीति करती हैं. जब पुलवामा का हमला हुआ तो दीदी ने क्या कहा था कोई भूला नहीं है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
20. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भोपाल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ लगवाई.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद
 

Leave a Reply