Sarvan Kumar 26/03/2021
आसमान पर सितारे हैं जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी। किसी को नजर न लगे, दुनिया की हर खुशी हो तेरी। रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है मेरी। jankaritoday.com की टीम के तरफ से रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 26/03/2021 by Sarvan Kumar

1 . दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश पहुंचने पर बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री मोदी का ढाका में स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बता दे बांग्लादेश आजादी के 50 साल पूरे होने पर जश्न मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है.
2. बांग्लादेश यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 मार्च को 51 शक्तिपीठों में से एक जशोरेश्वरी काली मंदिर भी जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे.
3. बांग्लादेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तोहफा: भारत बांग्लादेश को देगा 12 लाख कोरोना वैक्सीन.
4. आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की ‘तमिलनाडु के मंदिरों को मुक्त कराने के अभियान’ को फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने समर्थन किया है. कंगना ने ट्वीट करके लिखा है- मंदिर केवल पूजा करने का स्थान नहीं है. मंदिर प्राचीन ज्ञान, परंपराओं, विरासत और कला का प्रतिनिधित्व करते हैं. इनमें से कुछ मंदिर दो हजारों साल पुराने हैं, जिनका निर्माण किसी भी आधुनिक धर्म की स्थापना से पहले किया गया था. मंदिर किसी भी धर्म-मजहब या विचारधारा की परवाह किए बिना सभी भारतीय के हैं.
5. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई के बड़े ड्रग डीलर फारुख के बेटे शादाब को गिरफ्तार किया.
6. किसान और मजदूरों के हितों की रक्षा के लिए भारतीय किसान यूनियन संघर्ष जारी है. भारत बंद में आम जनता भी साथ है. लड़ेंगे और जीतेंगे: किसान नेता राकेश टिकैत
7. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए तिथियों की घोषणा कर दी गई है. उत्तर प्रदेश के निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कहा है कि यह चुनाव चार चरण में होंगे. पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे चरण में 19 अप्रैल, तीसरे चरण में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होंगे. मतगणना 2 मई को होगी.
8. राज्य में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार सख्त, अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर किया जाएगा ₹500 का जुर्माना.
9. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा- ‘भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय, अहंकार का अंत होता है. आंदोलन देश हित में हो और शांतिपूर्ण हो. आज भारत बंद है.’
10. पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत के लिए खतरा कम नहीं हुआ है. पूर्वी लद्दाख के कुछ क्षेत्रों में अब भी चीनी सैनिक मौजूद हैं: भारतीय सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे
11. बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2021 का रिजल्ट आज 3:00 बजे आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा.
12. उड़ीसा सरकार द्वारा विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर की संपत्ति में शामिल 35000 एकड़ जमीन बेचने का मामला उच्चतम न्यायालय पहुंचा. याचिका में सुप्रीम कोर्ट से जमीन बेचने की प्रक्रिया पर रोक लगाने की गुहार की गई है.
13. बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो का आरोप- बंगाली फिल्म जगत के कुछ कलाकारों से गन प्वाइंट पर कराया जा रहा है तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार
14. पिछले 15 दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि को देखते हुए धार्मिक स्थलों, वीकली बाजारों, मॉल, मेट्रो स्टेशन और सिनेमा हॉल को super spreader बताया गया. सभी जिलों के डीएम को इन जगहों पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए.
15. किसी भी प्रकार के संशय की जरूरत नहीं है. फिलहाल कोरोना टीकाकरण का काम जोर-शोर से चल रहा है. नागरिकता संसद संशोधन कानून संसद से पास है, कोरोना के चलते लागू करने में देरी हो रही है. पूरे देश में एक साथ नागरिकता संशोधन कानून लागू किया जाएगा: गृह मंत्री अमित शाह
16. असम विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल को बताया जिन्ना. इस दौरान शिवराज सिंह ने RAHUL का फुल फॉर्म बताते हुए कहा R से rejected, A से absent minded, H से hopeless, U से useless और L से liar.
17. तृणमूल कांग्रेस देश विरोधी पार्टी है. यह देश के अंदर दूसरे देश की बात करते हैं. यह पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश का नारा बोल रहे हैं. टीएमसी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बांग्लादेश के सेलिब्रिटी को लेकर प्रचार किया था: बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी
18. साउथ परगना जिले में चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खोया आपा, प्रधानमंत्री मोदी को कहा- खूनियों का राजा, हत्यारों के जमींदार.
19. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश- हर विभाग के कर्मचारी को होली से पहले दें वेतन, जल निगम कर्मचारियों को होली से पहले 3 महीने से रुके सैलरी का भुगतान करने के निर्देश.
20. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मैच आज पुणे में खेला जाएगा. भारतीय टीम पहला मैच श्रृंखला में 1-0 से आगे है. इस मैच में घायल श्रेयस अय्यर की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया है.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद
 

Leave a Reply