Sarvan Kumar 12/05/2019
Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 12/05/2019 by Sarvan Kumar

आईपीएल 2019 विनर बनने के लिए मैदान पर चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियंस के प्लेयर उतरे. मुंबई इंडियन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियन ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. आईपीएल 2019 कौन जीता ? आइए जानते हैं आईपीएल 2019 फाइनल मैच की पूरी जानकारी.

आईपीएल 2019 कौन जीता?

राजीव गांधी  इंटरनेशनल स्टेडियम में फाइनल मैच में मुंबई इंडियंन ने चेन्नई सुपर किंग को  1 रन से हरा दिया.  मुंबई इंडियंन की यह चौथी  जीत है. इसके पहले मुंबई इंडियंन ने 2013,2015 और 2017 में जीत दर्ज की थी.

आईपीएल 2019 के फाइनल में मुंबई इंडियन ने कितने रन बनाए?

पहले खेलते हुए मुंबई इंडियन ने 149 रन बनाए. किरॉन पोलार्ड ने 25 बॉल पर 41 रन बनााया और क्विंटन डि काक ने 17 बॉल पर 29 रन बनाया.दीपक चहर,  ऐस.न. ठाकुर और इमरान ताहिर ने क्रमशः 3 और 2,2 विकेट लिए.

मुंबई इंडियन ने मैच कैसे जीता

150 रन का पीछा करने चेन्नई किंग से शुरुआत किया शेन वाटसन और फैक डुप्लेसी ने. 7.5 रन पर ओवर रन रेट का ध्यान रखते हुए चेन्नई सुपर किंग ने पहले ओवर में 7 रन बनाया. चौथे ओवर के तीसरी गेंद पर फैक डुप्लेसी ने जोरदार छक्का लगाकर अपने मंशा जाहिर कर दिया.अगले ही गेंद पर चौका जड़कर अपना हाथ पूरी तरह खोल दिया. दुर्भाग्य रहा कि अगले गेंद पर बड़ी शॉट लगाने के चक्कर में विकेटकीपर के हाथों,  के. पांड्या के गेंद पर स्टंप आउट हो गये. शेन वॉटसन पिच पर अभी भी मौजूद थे.

उतार-चढ़ाव भरा रहा मैच

शेन वॉटसन ने  छठे ओवर में 1 छक्का और 1 चौके के मदद से  10 रन बनाकर  चेन्नई सुपर किंग के स्कोर को  53 पर ला दिया. 9वें  ओवर के चौथे गेंद पर लसिथ मलिंगा ने शेन वाटसन का कैच नहींं ले पाये. चेन्नई सुपर किंग का दूसरा विकेट गिरा सुरेश रैना के रूप में. राहुल चहर के गेंद पर रैना  LBW हो गये. 11वें ओवर में अंबाती रायडू विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हो गए. महेंद्र सिंह धोनी ने  निराश किया और 8 गेंद पर 2 रन बनाकर रन आउट हो गए. 18वें ओवर में शेन वाटसन में लगातार तीन छक्के जड़े, तीन छक्कों ने मैच को पूरी तरह से चेन्नई सुपर किंग के पक्ष में ला दिया था.

और इस तरह 1 रन से हार गयी चेन्नई सुपर किंग

चेन्नई सुपर किंग की किस्मत अच्छी नहीं थी. शेन वाटसन 80 रन पर आउट हो गए. शेन वाटसन के 80 रन काम नहीं आ सके और पूरी टीम सिर्फ 148 रन ही बना सकी और चेन्नई सुपर किंग 1 रन से हार गया.

Disclosure: Some of the links below are affiliate links, meaning that at no additional cost to you, I will receive a commission if you click through and make a purchase. For more information, read our full affiliate disclosure here.
 

Leave a Reply

Discover more from Jankari Today

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

See List of: