Sarvan Kumar 23/10/2018

अपनी दो फिल्मों बाहुबली 1 और बाहुबली 2 के जरिये प्रभास ना केवल पूरे भारत में बल्कि पूरे विश्व में छा गये। आइये जानते है बाहुबली प्रभास के बारे में 12 दिलचस्प बातें।

प्रभास का जन्म कब और कहाँ  हुआ था?

प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 में मद्रास, तमिलनाडु में हुआ था. प्रभास की माता का नाम शिवा कुमारी है. उनके पिता का नाम उप्पालापाटि सूर्यनारायण राजू है जो कि एक फिल्म प्रड्यूसर हैं. प्रभास अपने तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. प्रभास के बड़े भाई का नाम प्रमोद उप्पालापाटि है और बहन का नाम प्रगथी है.

रजनीकांत, कमल हासन, चिरंजीवी और नागार्जुन जैसे दक्षिण भारत के कई बड़े कलाकार हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में काम तो किया लेकिन वो स्टारडम नहीं हासिल कर पाये. इसी सूची में एक सितारे का नाम जुड़ गया जिसका नाम है- प्रभास.

हिंदी फिल्मों में प्रभास का करियर कितना लंबा होगा और उनका स्टारडम कब तक बरकार रहेगा,यह तो समय बतायेगा.

आइए जानें प्रभास के बारे में 12 दिलचस्प बातें

1. प्रभास का पूरा नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पालापाटि है.

2. प्रभास को वॉलीबॉल खेलना काफी पसंद है.

3. ऐसे तो प्रभास के अदाकारी के लाखो दीवाने हैं लेकिन बाहुबली प्रभास हॉलीवुड एक्टर रोबर्ट डी नीरो के फैन हैं.

4. प्रभास राज कुमार हिरानी की फिल्मों के दीवाने हैं. प्रभास ने मुन्ना भाई एमबीबीएस और 3 ईडियट्स 20 बार देख चुके हैं.

5. प्रभास एक्टर नहीं होटल व्यवसाय में जाना चाहते थे. होटल व्यवसाय में जाने का प्रभास का कारण भी बड़ा क्यूट है. प्रभास का पसंदीदा खाना है-चिकन बिरयानी. प्रभास ढेर सारा चिकन बिरयानी खाना चाहते थे इसीलिए वो होटल व्यवसाय में जाना चाहते थे.

6. प्रभास ने अपनी फिल्मी करियर का शुरुआत 2002 की तेलुगू फिल्म ईश्वर से किया था.

7. बाहुबली प्रभास पर ना जाने कितनी लड़कियां फिदा होंगी. आपको समाचार पत्र में यह खबर मिलता होगा की हज़ारों लड़कियों ने बाहुबली को प्रपोज किया है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बाहुबली की मंगेतर 23 साल की एक इंजीनियरिंग की छात्रा है जिसे उनके माता-पिता ने पसंद किया है. फ़िलहाल शादी में देरी हो रही और वक्त ही बता सकता है कि प्रभास कि शादी कब और किससे होगी.

8. अगर आपको लगता है की प्रभास सबसे पहली बार हिंदी फिल्मों में बाहुबली में दिखें तो आप गलत हैं! बाहुबली प्रभास 2014 की हिंदी फिल्म एक्शन जैकसन के 1 गाने पंजाबी मस्त में नजर आ चुके हैं.

9. जिस फिल्म ने प्रभास को पूरे भारत का सितारा बनाया वो है-बाहुबली पार्ट 1 और बाहुबली पार्ट- २. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बाहुबली के लिए प्रभास ने कितना समर्पण किया है? प्रभास ने बाहुबली के लिए अपने जीवन का अमूल्य 4 साल अर्पित कर दिया. बाहुबली पार्ट- 1 और बाहुबली पार्ट -2 के शूटिंग के दौरान प्रभास ने किसी भी दूसरी फिल्म को साइन नहीं किया. ऐसा समर्पण आज के अभिनेताओं में बहुत कम ही देखने को मिलता है!

10. बाहुबली के रोल के लिए प्रभास को 30 किलो वजन बढ़ाने के लिए कहा गया था. इसके लिए उन्हें कड़े शारीरिक और मानसिक तैयारी से गुजरना पड़ा. 4 साल तक बाहुबली जैसी फिजिक बनाये रखने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी.

11. बाहुबली की शूटिंग के दौरान प्रभास को 5 .5 करोड़ रूपये का विज्ञापन मिला था लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया, क्योंकि वह केवल बाहुबली पर ही केंद्रित करना चाहते थे.

12. बाहुबली से पहले प्रभास ने लगातार 3 हिट फिल्में दी थी. उनके घर के सामने प्रोडूसर्स कि लाइन लगी रहती थी जो पैसे लेकर खड़े रहते थे. लेकिन बाहुबली की कहानी प्रभास को इतनी पसंद आई कि उन्होंने अपने मैनेजर से कहा कि वह किसी भी बात का डिमांड ना करें और जो भी (पैसे) दिया जाए वह रख ले.

Leave a Reply