Sarvan Kumar 23/08/2020

Hindi में news 23 August 2020

1.दिल्ली में पकड़े गये आतंकी के घर से दो मानव बम जैकेट मिला। इसके साथ ही देश में में होने वाले भीषण आतंकवादी हमला टल गया है।आतंकवादी का नाम अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम है।
2.Sushant singh Rajput Case: CBI ने अपने जांच को बढाते हुए सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज से बात की। दोनों के बयानों में अंतर के कारण संदेह और गहरा गया है।
3. देश में कोरोना संक्रमित की संख्या 30 लाख पार। पिछले 24 घंटों में कोरोना मरीजों के करीब 70 हजार मामले सामने आए हैं।साथ ही बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हजार से अधिक हो गई है।

4.कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की दर शनिवार के 1.87% के मुकाबले रविवार को 1.86 % दर्ज की गई।

5. अरब ने चीन से तकरीबन 75 हजार करोड़ रुपये की डील तोड़ी। इस डील के तहत सऊदी अरब की कंपनी अरामको चीन में एक
रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स बनाने वाली थी।
6.BCCI ने 2021 में होने वाले क्रिकेट कार्यक्रम को जारी किया।
भारत की सीनियर क्रिकेट टीम इस साल दिसंबर में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी। इसके बाद वह अगले साल फरवरी में इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगी। इसके बाद 2021 आईपीएल अप्रैल में आयोजित होगा।
7.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर को दाना खिलाते हुए वीडियो शेयर किया।
8.बिहार विधानसभा चुनाव 2020: BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि NDA विधानसभा चुनाव मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में ही लड़ेगा।
9. राम मंदिर पर फैसले देने वाले CJI रंजन गोगोई हो सकते हैं आसम में भाजपा के CM उम्मीदवार- कांग्रेसी नेता तरुण गोगोई।
10. सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक कांग्रेस में नेतृत्‍व पर हो सकता है बड़ा फैसला।

11.ब्रिटेन के एक नीलामी घर द्वारा महात्मा गांधी के एक चश्मे 2,60,000 पौंड (करीब दो करोड़ 55 लाख रूपये) में नीलामी की गई।

12.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन पर बड़ा बयान । उन्होंने कहा है कि इस साल के अंत तक टीका आ जाएगा।

 

Leave a Reply