Ranjeet Bhartiya 25/03/2019
जाट गायक सिद्धू मूसेवाला आज हमारे बीच नहीं है पर उनकी याद हमारे दिलों में हमेशा बनी रहेगी। अपने गानों के माध्यम से वह अमर हो गए हैं । सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या किसने और किस वजह से की यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन हमने जाट समाज का एक अनमोल रत्न खो दिया है। उनके फैंस पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। jankaritoday.com की टीम के तरफ से उनको एक सच्ची श्रद्धांजलि! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 10/04/2019 by Sarvan Kumar

Ipl 23 मार्च 2019 को पहला मैच रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग के बीच खेला गया. Ipl 2019 लिस्ट का पहला मैच खत्म हो चुका है. कम स्कोरिंग वाले इस मैच में चेन्नई सुपर किंग की जीत हुई. पहले मैच में दर्शक इस तरह के मैच की उम्मीद नहीं रखते थे. बल्लेबाजों के हाथों से उन्हें ताबड़तोड़ चौके छक्के देखने को नहीं मिले. आइए जानते हैं ipl 23 मार्च 2019 के मैच की पूरी जानकारी.

टॉस किसने जीता

आईपीएल के इस पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग ने टॉस जीता. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने कितने रन बनाए.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर की टीम ने बहुत ही कम रन बनाए. पूरी टीम सिर्फ 17.1 ओवर ही खेल पाए और 70 रन पर आउट हो गई. ओपनर पार्थिव पटेल ने सर्वाधिक 29 रन बनाए. विराट कोहली सस्ते में ही आउट हो गए वह सिर्फ 6 रन बना पाए.

चेन्नई सुपर किंग के तरफ से किसने कितने विकेट लिए.

हरभजन सिंह और इमरान ताहिर दोनों ने 3-3 विकेट लिए. रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए. ब्रैवो ने फाइनल विकेट लेकर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को 70 रन पर सिमट दिया.

चेन्नई सुपर किंग ने मैच कैसे जीता.

केदार जाधव के नाबाद 13 रन और अंबाती रायडू के 28 रन के मदद से चेन्नई सुपर किंग में 17.4 ओवर में ही मैच जीत लिया.
इस मैच की सबसे खास बात यह रही कि सुरेश रैना ने आईपीएल में अपने 5000 रन के पूरे किए. इस मैच में उन्होंने 19 रन बनाए. बॉल बाय बॉल कमेंट्री जानने के लिए आप यहां लॉग इन कर सकते है.

चेन्नई सुपर किंग के खिलाड़ियों के नाम

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, शेन वॉटसन, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, अंबाती रायडू , सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा और केदार जाधव.

चेन्नई सुपर किंग में विदेशी खिलाड़ी

शेन वॉटसन (ऑस्ट्रेलिया ) समेत तीन खिलाड़ी विदेशी थे. दो और खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो( वेस्टइंडीज) और इमरान ताहिर( साउथ अफ्रीका)थे

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाड़ियों के नाम

कैप्टन विराट कोहली, उमेश यादव ,मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, पार्थिक पटेल, मोईन अली, शिमरोन हेटमेयर, एबी डिविलियर्स, कॉलिन डी ग्रांडहोम  यजुर्वेद चहल और शिवम दुबे.

रॉयल चैलेंजर के विदेशी खिलाड़ी हैं.

मोईन अली( इंग्लैंड) एबी डीविलियर्स( साउथ अफ्रीका),कॉलिन डी ग्रांडहोम (न्यूजीलैंड).

Ipl 23 मार्च मैच की रोचक बातें

1.धोनी की सूझबूझ यहां भी काम आई. पिच देखकर उन्हें समझ में आ गया कि यह पिच बल्लेबाजों को मदद नहीं कर पाएगा. टॉस जीतने के बाद भी उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.

2.सुरेश रैना आईपीएल के पहले बल्लेबाज थे जिन्होंने 5000 रन पूरा किया.

3.70 रन के मामूली स्कोर के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग को लगभग 18 ओवर   लग गए.

4.रविंद्र जडेजा को धोनी से पहले भेजा गया.

5.कोहली ने काफी निराश किया और धीमी गति से खेलते हुए सिर्फ 6 रन बनाए.

Advertisement
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply