Sarvan Kumar 07/04/2021
जाट गायक सिद्धू मूसेवाला आज हमारे बीच नहीं है पर उनकी याद हमारे दिलों में हमेशा बनी रहेगी। अपने गानों के माध्यम से वह अमर हो गए हैं । सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या किसने और किस वजह से की यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन हमने जाट समाज का एक अनमोल रत्न खो दिया है। उनके फैंस पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। jankaritoday.com की टीम के तरफ से उनको एक सच्ची श्रद्धांजलि! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 07/04/2021 by Sarvan Kumar

1. प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के के तहत अब तक 15 लाख करोड़ रुपए के 28 करोड़ 68 लाख से अधिक ऋण दिए गए हैं जिसमें से लगभग 68% ऋण महिला उद्यमियों को दिए गए हैं: वित्त मंत्रालय
2. बिहार में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, बीते 24 घंटों में 1080 नए मामले सामने आए. कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने 31 मई तक सभी सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं.
3. दिल्ली एनसीआर में अकेले गाड़ी चलाने वालों के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा: दिल्ली उच्च न्यायालय
4. आज विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर बोले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन-कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है. लापरवाही नहीं बरतें, अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवाएं तथा कोरोना संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन करें.
5. बीते 24 घंटों में देश में कोरोनावायरस कॉर्ड वायरस के रिकॉर्ड 115736 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 630 लोगों की मौत हुई है. अब तक देश में 8 करोड़ 70 लाख 77 हजार लाभार्थियों को टीका;लगाया जा चुका है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय
6. दिल्ली आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोरोना टीका के निर्यात को लेकर भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया.
7. कोरोना के रोकथाम के लिए पंजाब सरकार ने 30 अप्रैल तक राज्य में रात 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. साथ ही राज्य में सभी राजनीतिक सभाओं पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.
8. इस बार कोरोनावायरस कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. पहले 60 साल से ऊपर के ज्यादा मरीज आ रहे थे, लेकिन अब बच्चे, युवा और गर्भवती महिलाओं के मामले ज्यादा रहे हैं: लोकनायक अस्पताल दिल्ली के मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेश कुमार
9. 2 मई को पश्चिम बंगाल को तृणमूल कांग्रेस की सरकार से मुक्ति मिल जाएगी. टीएमसी के गुंडों पर शिकंजा कसा जाएगा. टीएमसी, कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस गुंडों को संरक्षण देने की कोशिश जरूर करेंगे, लेकिन कानून के हाथ लंबे हैं इन्हें पाताल से भी निकाल कर जेल के अंदर भेजने का काम किया जाएगा: जलपाईगुड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
10. त्रिपुरा के चीफ मिनिस्टर बिप्लव देव कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
11. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की दुर्गति तय है. ममता बनर्जी कह रही हैं कि जय श्री राम बोलोगे तो जेल में डाल देंगे. उन्हें श्रीराम से चिढ क्यों है? राम से टकराने का जिसने भी दुस्साहस किया उसकी दुर्गति हुई है: योगी आदित्यनाथ
12. मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश के बांदा जेल लाए जाने पर बोले उत्तर प्रदेश के जेल मंत्री जय कुमार सिंह- जब से प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है गुंडे, माफिया और अपराधी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. अपराधियों में यह डर जरूरी है. हमारी सरकार भयमुक्त समाज की स्थापना करने के लिए प्रतिबद्ध है.
13. बस्तर में नक्सलियों के साथ लड़ते हुए जवानों की शहादत पर सवाल उठाने वाली लेखिका शिखा सर्मा को राजद्रोह कानून के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है.
14. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश के सभी नागरिकों के लिए कोरोना टीका की वकालत करते हुए कहा है कि वैक्सीन के जरूरतों और चाहतों पर बहस करना हास्यास्पद है. प्रत्येक भारतीय सुरक्षित जीवन के अवसर का हकदार है.
15. मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ के साथ बस परिचालन को 15 अप्रैल तक बंद कर दिया है.
16. कोरोना संक्रमित दौरान अरबपतियों की संपत्ति में 60% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है: फोर्ब्स
17. हरियाणा सरकार ने मशहूर ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को एशिया का सबसे बड़ा और मॉडल वेयरहाउस बनाने के लिए 140 एकड़ जमीन आवंटित किए जाने की मंजूरी दे दी है. यह विशाल0गोदाम गुरुग्राम जिले के मानेसर के पटली हाजीपुर में स्थापित किया जाएगा.
18. नियमों के उल्लंघन को देखते हुए फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है. इससे पाकिस्तान फुटबॉल को आर्थिक रूप से बड़ा नुकसान पहुंचेगा.
19. असम विधानसभा चुनाव: भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता हेमंत बिस्व सरमा ने वंशवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वह नहीं चाहते कि उनका बेटा राजनीति में आए.
20. महाराष्ट्र ने केंद्र सरकार से 40 लाख कोरोना टीका मुहैया कराने की मांग की है. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि राज्य में कोरोना टीका कम होने से कई केंद्रों पर लोगों को वापस लौटाना पड़ रहा है.

Advertisement
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply