Sarvan Kumar 02/11/2020

1. बिहार में शराबबंदी पर नीतीश कुमार का बयान, कहा- राज्य में शराबबंदी महिलाओं की मांग थी. लोगों को नेहरू याद हैं, लेकिन गांधी को भूल गए. गांधी शराब के खिलाफ थे.
2. राष्ट्रीय जनता दल 10 लाख सरकारी नौकरी का वादा करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. जब इतने पोस्ट है ही नहीं तो नौकरियां कहां से देंगे. 10 लाख नौकरी की बात फालतू है: नीतीश कुमार
3. उत्तर प्रदेश: राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध चुने गए 10 प्रत्याशी, इसमें से 8 बीजेपी के हैं तथा 1-1 समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के हैं. भारतीय जनता पार्टी से हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, नीरज शेखर, बृजलाल, हरिद्वार दुबे गीता शाक्य, सीमा द्विवेदी और बी एल शर्मा को निर्विरोध चुना गया है. वहीं, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव और बहुजन समाजवादी पार्टी से राम जी गौतम निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.
4. दिल्ली में आज कोरोना के 4001 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 42 लोगों की मौत हुई है. यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 3,96,371 हो गया है. अभी तक 6604 लोगों की मौत हुई है.
5. लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होगा. अगर कोई यह हरकत करेगा तो ठीक कर दिया जाएगा और उसके लिए कानूनी व्यवस्थाएं बनाई जाएंगी: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
6. बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान के लिए कल 17 जिलों के 94 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. मतदान सुबह 7:00 बजे शुरू होगा और शाम 6:00 बजे तक चलेगा.
7. फ्रांस में इस्लामिक आतंकवादी हमलों का समर्थन करने के लिए मशहूर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआइआर आई आर दर्ज की गई है
8. तुर्की में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 81 हो गई है. वहीं, भूकंप में 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.
9. हरियाणा सरकार ने राज्य में आयातित पटाखों को रखना और बेचना अवैध और दंडनीय करने की घोषणा की है.
10. एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से अलकायदा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है.
11. अफगानिस्तान: काबुल यूनिवर्सिटी में लगे बुक फेयर में घुसकर 3 बंदूकधारियों ने की अंधाधुंध फायरिंग जिसमें 17 छात्रों की मौत हुई है, जबकि 12 घायल हैं. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 1 आतंकी को मार गिराया है.
20. चेन्नई सुपर किंग के स्टार खिलाड़ी शेन वॉटसन ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलेंगे, उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

Leave a Reply