Sarvan Kumar 09/10/2020
नहीं रहे सबके प्यारे ‘गजोधर भैया’। राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में ली अंतिम सांस। राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद से वो 41 दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। उनकी आत्मा को शांति मिले, मुझे विश्वास है कि भगवान ने उसे इस धरती पर रहते हुए जो भी अच्छा काम किया है, उसके लिए खुले हाथों से स्वीकार करेंगे #RajuSrivastav #IndianComedian #Delhi #AIMS Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 09/10/2020 by Sarvan Kumar

1. लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 वर्ष की आयु में निधन.
2. चाईबासा कोषागार से जुड़े चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद को मिली जमानत, लेकिन एक दूसरे केस में सजा काट रहे लालू प्रसाद को अभी जेल में ही रहना होगा.
3. रामविलास पासवान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- रामविलास पासवान अपने मेहनत के दम पर राजनीति में उभरे. उन्होंने आपातकाल के दौरान लोकतंत्र पर हुए अत्याचार और हमले का विरोध किया. उनके जाने से मैंने अपना एक मित्र खो दिया.
4. रामविलास पासवान के निधन से देश ने एक दूरदर्शी नेता खो दिया: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
5. रामविलास पासवान के सम्मान में आज राजकीय शोक की घोषणा, राष्ट्रपति भवन, संसद भवन, राजधानी दिल्ली तथा राज्यों की राजधानियों में तिरंगा आधा झुका रहेगा.
6. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 7 मई को भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए वंदे भारत निकासी मिशन के तहत अब तक 17 लाख 22 हजार भारतीय विदेश से स्वदेश लौटे हैं: विदेश मंत्रालय
7. बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के कुल 70,496 नए मामले सामने आए हैं, 964 लोगों की मौत. देश में अब कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़कर 69,06,151 हो गई है, जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,06,490 हो गई है.
8. राहत की खबर, देश में कम हो रहे हैं कोरोना के एक्टिव केस. एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 8,93,592 हुई. अब तक कुल 59 लाख 6059 मरीज ठीक हुए: स्वास्थ्य मंत्रालय.
9. देश में थम नहीं रहे महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, 6 अक्टूबर को मुंबई के दादर इलाके में 12 वर्षीय बच्ची के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले दो लोगों ने किया बलात्कार, एफ आई आर दर्ज, दोनों आरोपियों को किया गया गिरफ्तार.
10. मैं याद दिलाना चाहता हूं कि 1977 में इमरजेंसी के बाद लोकसभा चुनाव हुआ था जिसमें रामविलास पासवान जी 500000 से अधिक वोटों से विजई हुए थे. उनको मेरी बहुत विनम्र श्रद्धांजलि है. देश ने अपना एक सच्चा सपूत को दिया: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद.
11. राजस्थान के करौली जिले में जमीन विवाद में मंदिर के एक पुजारी की पांच लोगों ने जलाकर हत्या कर दी है.
12. हाथरस पीड़िता के परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 60 सुरक्षाकर्मियों को शिफ्ट में तैनात किया गया है तथा 8 सीसीटीवी कैमरे कैमरे लगाए गए हैं: पुलिस
13. रामविलास पासवान के मृत्यु के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल को उपभोक्ता मामलों, खाद्य और पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है: राष्ट्रपति भवन
14. आईपीएल में सट्टेबाजी के मामले में पुलिस ने बेंगलुरु से चार लोगों को गिरफ्तार किया.
15. दिसंबर 2017 में पुणे में हुए भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में एनआईए ने ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट स्टैन स्वामी के 82 वर्षीय पिता को गिरफ्तार किया.
16. उत्तर प्रदेश में मॉर्निंग वॉक पर निकले बीजेपी एमएलए के 60 वर्षीय रिश्तेदार की गोली मारकर हत्या.
17. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के हरिपुर गांव में 46 वर्षीय बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या.
18. बिग बॉस फेम जसलीन मथारू का नया पब्लीसिटी स्टंट; इंस्टाग्राम पर शेयर किया 37 साल बड़े भजन गायक अनूप जलोटा के साथ शादी की तस्वीर. कैप्शन ना होने के कारण सोशल मीडिया यूजर्स में कंफ्यूजन.
19. 80% घरों में विवेकानंद की तस्वीर हो तो भाजपा यहां 30 साल तक राज करेगी: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देव
20. बिहार में 8 अक्टूबर को कोरोना के 1155 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना के active मरीजों की संख्या बढ़कर 12,539 हो गई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग
21. इंडियन प्रीमियर लीग : कल दुबई में खेले गए एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हराया.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद Read Legal Disclaimer 
 

Leave a Reply