Sarvan Kumar 11/10/2020

Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
  ना जियो धर्म के नाम पर ना मरो धर्म के नाम पर इंसानियत ही है धर्म वतन का बस जियो वतन के नाम पर गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!🇮🇳🇮🇳🇮🇳

Last Updated on 11/10/2020 by Sarvan Kumar

1. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 70 लाख पार!
बीते 24 घंटे में देश में कोरोनावायरस के 74,383 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 918 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़कर 70,53,807 हो गई है जिसमें active मामलों की संख्या 8,67,496 है, वहीं 60,77,976 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. इस जानलेवा बीमारी के कारण देश में अब तक 1,08,334 लोगों की मौत हुई है: स्वास्थ्य मंत्रालय
2. 10 अक्टूबर को देश में कोरोना के 10 लाख 78 हजार 544 सैंपलों को टेस्ट किया गया है. अब तक देश में कुल 8,68,77242 नमूने टेस्ट किए जा चुके हैं: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च
3. राजस्थान के झालावाड़ की घटना: महिला से बलात्कार के आरोप में 68 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया
4. कांग्रेस ने की बिहार विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों के लिस्ट की घोषणा, इस लिस्ट में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह और सचिन पायलट का नाम शामिल.
5. सुशांत सिंह राजपूत के मौत पर बोले प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा- इस मामले को राष्ट्रीय मुद्दे के रूप में देखा जा रहा है, जबकि यह राष्ट्रीय मुद्दा नहीं है. यह मुद्दा लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ है. लोगों को न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए.
6. कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकर और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच खींचतान जारी. राज्यपाल ने ममता बनर्जी से राज्य की “कानून व्यवस्था की भयावह स्थिति” के बारे में तुरंत जानकारी देने को कहा.
7. पिछले 24 घंटे में दुनिया में कोरोना के 3.55 लाख नए मामले सामने आए हैं, जबकि 5075 संक्रमितों की मौत हुई है. दुनिया भर में अब तक कुल 3 करोड़ 75 लाख लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस बीमारी के कारण 10,77,000 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.
8. भारतीय मुसलमान दुनिया में सबसे ज्यादा सुखी और संतुष्ट हैं: आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत
9. पटना जिले के फतुहा थाना क्षेत्र से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. नाबालिग दलित लड़की के साथ गांव के ही 5 युवकों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया.
10. तमिलनाडु के कडलूर जिले में जातिगत भेदभाव का मामला सामने आया है जहां एक दलित महिला पंचायत प्रधान को बैठकों में उप प्रधान ने कथित तौर पर कुर्सी पर नहीं बैठने दिया, ना ही राष्ट्रीय ध्वज फहराने दिया. पुलिस आरोपी उपप्रधान मोहनदास की तलाश कर रही है. राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा की है तथा लोग सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर अपना गुस्सा दर्शा रहे हैं.
11. कोलकाता नाइट राइडर्स को लग सकता है झटका, संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर टीम के स्टार गेंदबाज सुनील नरेन के खिलाफ शिकायत की गई है, लग सकता है इस सीजन में बैन.
12. पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया है कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. कांग्रेस और वाम दल मिलकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ लड़ेंगे
13. मध्य प्रदेश के रीवा जिले में अपने घर में एक किशोर द्वारा कथित रूप से बलात्कार किये जाने के लिए जाने के बाद 14 वर्षीय पीड़िता ने आग लगाकर खुदकुशी का किया प्रयास, बुरी तरह से झुलसी.
14. कल केरल में 1 दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 11755 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़कर 2.78 लाख हो गई है. राज्य में ऐक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 95,918 हो गई है, जबकि कल 23 मरीजों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 978 हो गया है.
15. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच केरल के मुख्यमंत्री पीनारायी विजयन ने कहा है कि अक्टूबर-नवंबर में कोरोनावायरस मामलों की और वृद्धि हो सकती है लोगों से हेल्थ केयर प्रोटोकॉल को सख्ती से पालन करने की अपील.
16. टीआरपी रैकेट केस: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी तथा दो ऑपरेटिंग ऑफिस ऑफिसर्स को पूछताछ के लिए बुलाया.
17. दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रवेश के लिए पहली कटऑफ सूची की घोषणा की है. लेडी श्री राम कॉलेज में तीन ऑनर्स पाठ्यक्रमों के लिए 100 प्रतिशत कट ऑफ!
18. दिल्ली में कल कोरोना से 48 लोगों की जान गई है जिसके बाद यहां मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 5740 हो गया है. वहीं, 2866 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.06 लाख हो गई है.
19. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने रामविलास पासवान को मरणोपरांत भारत रत्न देने की मांग की है.
20. इंडियन प्रीमियर लीग: कल दुबई में खेले गए एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने चेन्नई सुपर किंग को 37 रनों से हराया.
अबू धाबी में खेले गए एक दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रनों से हराया.

Shop At Amazon and get heavy Discount Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply