Sarvan Kumar 12/09/2020
Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 12/09/2020 by Sarvan Kumar

आज तक की ताजा खबरें (Current News)

1. व्हाट्सएप पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कार्टून को फॉरवर्ड करने के कारण शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई में 62 वर्षीय रिटायर्ड नेवी ऑफिसर की पिटाई की: महाराष्ट्र पुलिस
2. मुंबई में रिटायर्ड नेवी ऑफिसर की पिटाई मामले में शिवसेना के कमलेश कदम समेत चार लोग गिरफ्तार किए गए: मुंबई पुलिस
3. JEE-Mains के रिजल्ट घोषित किए गए; 24 छात्रों ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी
4. उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में 2 लोगों ने 12 वर्षीय बच्ची का अपहरण के बाद बलात्कार किया: पुलिस
5. जुलाई में औद्योगिक उत्पादन में 10.4% की गिरावट दर्ज की गई.
6. सोशल एक्टिविस्ट और अन्ना आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले स्वामी अग्निवेश का दिल्ली के इंस्टीट्यूट आफ लिवर एंड बिलिअरी साइंसेज में निधन. वह लीवर सिरोसिस से पीड़ित थे और गंभीर रूप से बीमार थे.
7. न्यायालय को धर्म और नारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भगवान कृष्ण की तरह काम करना चाहिए: कर्नाटका हाई कोर्ट
8. अभिनेत्री कंगना राणावत की ललकार, कहा- ऑफिस फिर वहीं बनाऊंगी, डंके की चोट पर बनाऊंगी, आलीशान बनाऊंगी, रोक सको तो रोक लेना, वह शुभ दिन बहुत जल्दी आएगा.
9. कोविड-19 महामारी के कारण 170 दिनों के अंतराल के बाद दिल्ली मेट्रो द्वारा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को फिर से खोलने के साथ ही दिल्ली मेट्रो की पूरी सेवाएं फिर से शुरू हो गई.
10. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग तस्करों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया, दक्षिण अफ्रीका से भारी मात्रा में पार्सल में भेजे गए ड्रग्स के साथ 7 लोगों को गिरफ्तार किया.
11. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, मोतीलाल वोरा, मलिकार्जुन खरगे को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी महासचिव पद से हटाया.
12. पी चिदंबरम, जितेंद्र सिंह, तारिक अनवर और रणदीप सिंह सुरजेवाला को सोनिया गांधी ने संगठनात्मक पुनर्वसन के तहत कांग्रेस वर्किंग कमेटी का नियमित सदस्य बनाया.
13. उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के किसानों के लिए 300 करोड़ रुपए के स्पेशल पैकेज का ऐलान किया.
14. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह को कांग्रेस वर्किंग कमिटी का स्थाई आमंत्रित सदस्य मनोनीत किया गया.
15. दिल्ली सरकार ने रेलवे को दिल्ली सल्म पुनर्वास नीति के के प्रावधानों के अनुसार झुग्गी-झोपड़ी निवासियों को वैकल्पिक आवास प्रदान किए बिना शहर में अपनी जमीन पर झुग्गियों को ध्वस्त नहीं करने के लिए कहा.
16. महाराष्ट्र में 1 दिन में कोरोनावायरस कोर्ट 24,886 नए मामले सामने के आने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 10 लाख से पार चली गई है. पिछले 24 घंटे में 393 लोगों की मौत के बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 28,624 हो गया है: स्वास्थ्य अधिकारी
17. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड 4,266 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद यहां कोरोनावायरस मरीजों संख्या बढ़कर 2.09 लाख हो गई है, मौत का आंकड़ा बढ़कर 4687 हो गया है.
18. रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए.
19. NEET 2020 के मद्देनजर पंजाब सरकार ने 13 सितंबर को लॉकडाउन हटाने का फैसला किया; हालांकि गैर जरूरी सामान बेचने वाली दुकानें बंद रहेंगी.
20. झारखंड उपचुनाव: दुमका बेरमो में अक्टूबर-नवंबर के बीच हो सकता है मतदान, चुनाव आयोग ने दिए संकेत

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount Click Here
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद Read Legal Disclaimer 
 

Leave a Reply