Sarvan Kumar 13/11/2020
जाट गायक सिद्धू मूसेवाला आज हमारे बीच नहीं है पर उनकी याद हमारे दिलों में हमेशा बनी रहेगी। अपने गानों के माध्यम से वह अमर हो गए हैं । सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या किसने और किस वजह से की यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन हमने जाट समाज का एक अनमोल रत्न खो दिया है। उनके फैंस पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। jankaritoday.com की टीम के तरफ से उनको एक सच्ची श्रद्धांजलि! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 13/11/2020 by Sarvan Kumar

1. धनतेरस के पावन अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- धनतेरस की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. भगवान धन्वंतरी हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आएं
2. अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या आएंगे. इस अवसर पर वह राम की नगरी को कई विकास योजनाओं को समर्पित करेंगे.
3. आयुर्वेद दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो आयुर्वेद संस्थान को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. आयुष मंत्रालय के अनुसार, प्रधानमंत्री गुजरात के जामनगर में आयुर्वेद अध्यापन एवं अनुसंधान संस्थान और जयपुर के राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान को राष्ट्र को समर्पित करेंगे
4. आतंकवाद से जूझ रहे फ्रांस के प्रति अपना समर्थन दोहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दुनिया को आतंक के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत अपने मित्र फ्रांस सहित अन्य देशों के साथ खड़ा है.
5. अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें कम योग्यता और जुनून की कमी वाला ‘नर्वस नेता’ बताया है.
6. सीमावर्ती इलाकों में पिछले 50 साल में जितना काम हुआ उतना काम मोदी सरकार ने 6 सालों में किया है: गृह मंत्री अमित शाह
7. कांग्रेस पार्टी के नेता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
8. दिल्ली में कोरोना की स्थिति गंभीर; बीते 24 घंटे में आए 7053 नए मामले, 104 लोगों की मौत. यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4.67 लाख हो गई है, जबकि मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 7332 हो गया है.
9. जवाहरलाल यूनिवर्सिटी कैंपस में लगाई गई स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण किया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मेरी कामना है कि जेएनयू में लगी स्वामी जी की यह प्रतिमा सभी को प्रेरित करें और ऊर्जा से भरे. यह प्रतिमा हमें राष्ट्र के प्रति अगाध समर्पण दिखाएं, प्रेम सिखाएं जो स्वामी जी के जीवन का सर्वोच्च संदेश है.
10. पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला, उपद्रवियों ने दिलीप घोष के काफिले पर पत्थर फेंके जिससे कुछ गाड़ियों के शीशे टूट गए तथा कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है.
11. बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए नीतीश कुमार, कहा- एनडीए की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री का नाम.
12. तमिलनाडु सरकार ने 16 नवंबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला वापस लिया. सरकार ने बयान जारी करके कहा है कि सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक आयोजनों के दौरान 100 लोगों तक के एकत्रित होने की अनुमति को भी फिलहाल वापस ले लिया गया है.
13. बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज, वीआईपी के नेता मुकेश साहनी और हिंदुस्तानी आम आम पार्टी के नेता जीतन राम मांझी के संपर्क में महागठबंधन
14. दो तिमाहियों में सकल घरेलू उत्पाद में गिरावट के साथ देश पहली बार मंदी के चक्र में फस गया है: आरबीआई
15. क्रिकेटर कुणाल पांड्या को यूएई से अघोषित सोना और अन्य कीमती सामान लाने के आरोप में मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया.
16. दुनिया भर में 1 दिन में पहली बार कोरोना के 6.38 लाख नए मामले सामने आए हैं अब तक 13 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.
अमेरिका में कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 1.59 लाख कोरोना के नए केस जबकि 1143 लोगों की मौत हुई है
17. लॉकडाउन के बाद देश की अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर आने लगी है. खनन और बिजली उत्पादन क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन से सितंबर महीने में औद्योगिक उत्पादन 0.2% की वृद्धि के साथ 6 महीने बाद सकारात्मक दायरे में पहुंचा है.
18. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके आरजेडी पर निशाना साधा है सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा, राजद ने लालू यादव की तस्वीर सिर्फ चुनावी पोस्टर से हटाई जंगलराज वाला मिजाज नहीं
19. आखिरी चुनाव वाले बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा मैं हर चुनाव में ऐसा ही बोलता हूं आप सब लोगों ने गलत समझ लिया.
20. भारत-बांग्लादेश द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के उद्देश्य से भारतीय सेना ने बांग्लादेशी सेना को उपहार के रूप में पूरी तरह से प्रशिक्षित 20 सैनिक घोड़े और बारूदी सुरंग का पता लगाने वाले 10 कुत्ते उपहार में दिए हैं.

Advertisement
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply