Sarvan Kumar 17/09/2020
जाट गायक सिद्धू मूसेवाला आज हमारे बीच नहीं है पर उनकी याद हमारे दिलों में हमेशा बनी रहेगी। अपने गानों के माध्यम से वह अमर हो गए हैं । सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या किसने और किस वजह से की यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन हमने जाट समाज का एक अनमोल रत्न खो दिया है। उनके फैंस पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। jankaritoday.com की टीम के तरफ से उनको एक सच्ची श्रद्धांजलि! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 17/09/2020 by Sarvan Kumar

आज तक की ताजा खबरें।

1. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन है. देश-विदेश से बधाइयों का लगा तांता, सोशल मीडिया पर भी लोग दे रहे हैं बधाई, कर रहे उनकी लंबी उम्र की कामना.
2. प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. उनके नेतृत्व में भारत वैज्ञानिक, आर्थिक और विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
3. मोदी के जन्मदिन पर बेरोजगारी दिवस मनाएगी कांग्रेस
4. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कोरोना संक्रमित पाए गए, खुद को आइसोलेट किया.
5. वेतन नहीं मिलने के कारण दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षक तीन दिवसीय हड़ताल पर. दिल्ली सरकार द्वारा पूरी तरह से वित्त पोषित 12 कॉलेजों के कर्मचारियों को पिछले 5 महीने से नहीं मिल रहा है वेतन.
6. सुशांत सिंह राजपूत केस मे महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग का दावा, पोस्टमार्टम रूम में कोई तीसरी पार्टी नहीं गयी, हॉस्पिटल और पुलिस द्वारा नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया.
7. उच्चतम न्यायालय में 2 तथा देश के विभिन्न हाई कोर्ट में 78 महिला जज हैं: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद
8. महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, बीते 24 घंटे में 23,365 नए मामलों की पुष्टि के बाद राज्य में कोरोनावायरस ओं की संख्या बढ़कर 11,21,221 हुई. 474 मौतों के बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 30,883 हो गया है: स्वास्थ्य विभाग
9. तिरुपति लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का निधन. कोरोना का चल रहा था इलाज.
10. दिल्ली में 1 दिन में सबसे ज्यादा 4,473 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2,30,000 हो गया है. अब तक 4839 लोगों की मौत.
11. एयर इंडिया ने 31 अगस्त तक वंदे मातरम मिशन के तहत संचालित होने वाले उड़ानों से 2556.6 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित किया: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी
12. 30 सितंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला, आरोपी लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह और उमा भारती को अदालत में उपस्थित रहने को कहा गया.
13. इस वित्तवर्ष 15 सितंबर तक इनकम टैक्स संग्रह में 22.5% की गिरावट दर्ज की गई: आयकर विभाग सूत्र
14. कल कुल 11,36,613 कोरोनावायरस टेस्ट किये गये. देश में अब तक कुल 6 करोड़ 5,65,728 सैंपल टेस्ट किए गए हैं: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च
15. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर नगर में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए गए.
16. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारत-चीन सीमा विवाद पर आज राज्यसभा में वक्तव्य देंगे.
17. दिल्ली में पिछले 8 महीने में प्रतिदिन 67 वाहन चोरी हुए जिसमें लग्जरी कारें, स्पोर्ट्स बाइक और स्कूटी शामिल. ज्यादातर चोरी किए गए वाहनों का उपयोग पुर्जा निकालने के लिए होता है.
18. कोरोना वैक्सीन अगले साल जनवरी तक उपलब्ध हो जाएगी. अमेरिकी नागरिकों को मुफ्त में दिया जाएगा टीका: डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन
19. दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ के पार हुई. यह जानलेवा संक्रमण के कारण अब तक 9,44,000 लोगों की मौत.
20. कोलकाता हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, कोरोना से मरने वालों के शव परिवार को सौंपने का निर्देश, अब अंतिम संस्कार कर सकेंगे परिजन.

Advertisement
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply