Sarvan Kumar 18/09/2020
आसमान पर सितारे हैं जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी। किसी को नजर न लगे, दुनिया की हर खुशी हो तेरी। रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है मेरी। jankaritoday.com की टीम के तरफ से रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 24/12/2021 by Sarvan Kumar

ताजा खबरें

1. राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसद अशोक गस्ती का निधन, बेंगलुरु के अस्पताल में चल रहा था कोरोनावायरस का इलाज.
2. दिल्ली में कॉविड 19 के मामलों में अगले 15 दिनों में और वृद्धि होगी क्योंकि परीक्षण क्षमता चौगुनी हो गई है : दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन।
3. कोरोना महामारी के कारण मेट्रो सेवाएं बंद करने से दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को 1609 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी।
4. जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने कल शाम 7:00 बजे पुंछ जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल पर मनकोट सेक्टर में छोटे हथियारों और मोर्टार से सीजफायर का किया उल्लंघन: भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब।
5. राज्यों को कोरोनावायरस महामारी के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए वित्तीय सहायता की भीख मांगने पड़ रही है. इस आर्थिक मंदी के लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है. नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था पटरी से उतरी: शिवसेना।
6. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके में जन्मदिन पर बधाई देना चाहता हूं. वह एक महान नेता और वफादार मित्र हैं: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।
7. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए मुंबई में 30 सितंबर तक बढ़ाई गई धारा 144, पहले 31 अगस्त तक ही धारा 144 लागू करने का था आदेश।
8. सुशांत सिंह राजपूत मामले में आज आएगी विसरा रिपोर्ट. विसरा रिपोर्ट से मौत के समय तथा शरीर में किसी जहरीले पदार्थ की मौजूदगी का चलेगा पता।
9. भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर तनाव के बीच आर्मी चीफ मुकुंद नरवणे गुरुवार को जम्मू कश्मीर पहुंचे, सुरक्षा स्थिति और सुरक्षा बलों की तैयारियों का लिया जायजा।
10. लोकसभा में ऐतिहासिक कृषि सुधार विधायकों का पारित होना देश के किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय है. यह विधेयक सही मायने में किसानों को बिचौलियों और तमाम अवरोधों से से मुक्त करेंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
11. किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुए हैं. मैं अपने किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करता हूं कि MSP और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी. यह विधेयक वास्तव में किसानों को कई और विकल्प प्रदान कर उन्हें सही मायने में सशक्त करने वाले हैं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
12. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 96,424 नए मामले सामने आए, 1174 लोगों की मौत, 87472 मरीज ठीक हुए. देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 52 लाख 14 हजार हो गई है: स्वास्थ्य मंत्रालय।
13. देश में प्रतिदिन लगभग 10 लाख सैंपल की टेस्टिंग हो रही है।16 सितंबर तक 6 करोड़ 15 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. कोरोना से से मरने वाले 51% लोग 60 साल या उससे अधिक उम्र के: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च।
14. स्वास्थ्य सुधार के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एम्स से मिली छुट्टी. सांस लेने में तकलीफ के बाद रेगुलर चेकअप के लिए 12 सितंबर की देर रात एम्स में किया गया था भर्ती.
15. बिहार के किशनगंज जिले में एक करोड़ 40 लाख की लागत से बनी गई पुल उद्घाटन से पहले ही बह गया, पिछले साल हुआ था पुल का निर्माण.
16. अगले साल के शुरुआत में देश में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगा: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन
17. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जेल में 102 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
18. नेशनल नारकोटिक्स ब्यूरो को मिली बड़ी कामयाबी, बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करने वाले एक बड़े ड्रग पेडलर राहिल विशराम को किया गिरफ्तार, घर पर छापेमारी में मिली 3-4 करोड़ की ड्रग्स.
19. कश्मीरी पंडितों को लेकर ब्रिटेन की संसद में सत्ताधारी पार्टी के सांसद बॉब ब्लैक ने प्रस्ताव पेश किया, कहा- कश्मीरी पंडित इस्लामिक बिहार के हुए शिकार, उनके सामूहिक पलायन को नरसंहार की श्रेणी में रखने की की गई मांग.
20. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में 1.9 किलोमीटर लंबी तथा 516 करोड़ लागत से बनाई गई कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन करेंगे.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद
 

Leave a Reply