Ranjeet Bhartiya 11/04/2020

इंदौर से एक बड़ी खबर आ रही है जहां मेडिकल टीम पर हमला करने वाले चार आरोपियों में से एक जावेद खान कोरोना पॉजिटिव निकला है. आरोपी पर रासुका लगा करके उसे जेल भेज दिया गया है.

इंदौर में हुए मेडिकल टीम पर हमले में चार लोग शामिल थे. आरोपी के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है. आरोपियों को गिरफ्तार करके इंदौर से जबलपुर ले जाने वाली पुलिस की टीम में 8 लोग शामिल थे. अब उनकी भी जांच की जा रही है.

ऐसे वक्त जब देश कोरोना से लड़ रहा है डॉक्टर फरिश्ते से कम नहीं हैं जो अपनी जान पर खेलकर दूसरे को बचा रहे हैं, इंदौर में बहुत ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. बताया जा है कि इंदौर में 2-3 एरिया ऐसे हैं जहां सबसे ज्यादा मौतें  हो रही है. इसका वजह यह है कि लोग मेडिकल टीम के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं और अपनी बीमारी छुपा रहे हैं. हालत ज्यादा खराब होने पर ही लोग डॉक्टर के पास जा रहे हैं. यह उन लोगों के लिए सबक है जो कोरोना के लक्षणों को नजरअंदाज करके खुद की जान को खतरे में डाल ही रहे साथ ही उनके इस गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से दूसरों के लिए भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है.

मध्यप्रदेश में कोराना संक्रमित मरीजों की संख्या 451 हो गई है. इंदौर मध्य प्रदेश का सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित से प्रभावित जिला है. यहां अब तक कोरोना के 235 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना महामारी के कारण मध्यप्रदेश में अब तक 36 लोगों की मौत हुई हैं जिसमें से 27 लोग इंदौर के थे.

1 अप्रैल बुधवार को एक कोरोनावायरस की स्क्रीनिंग करने गए मेडिकल टीम पर हमला और पथराव किया गया था. मेडिकल टीम किसी तरह से पुलिस की मदद से जान बचाने कर भागने में कामयाब रही थी. बाद में पुलिस ने वीडियो फुटेज के माध्यम से आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply