Sarvan Kumar 02/03/2021
नहीं रहे सबके प्यारे ‘गजोधर भैया’। राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में ली अंतिम सांस। राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद से वो 41 दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। उनकी आत्मा को शांति मिले, मुझे विश्वास है कि भगवान ने उसे इस धरती पर रहते हुए जो भी अच्छा काम किया है, उसके लिए खुले हाथों से स्वीकार करेंगे #RajuSrivastav #IndianComedian #Delhi #AIMS Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 02/03/2021 by Sarvan Kumar

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में जाकर लगाई कोरोना वैक्सीन ‘COVAXIN’ की पहली खुराक, लाभार्थियों से भी की टीका लेने की अपील. बता दें कि कोरोनावायरस के खिलाफ देशभर में टीकाकरण का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है. इस चरण में 60 साल से ज्यादा आयु वाले लोगों तथा 45 साल के ऊपर के ऐसे लोग जो विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हैं उनका टीकाकरण किया जाएगा.
2. सोमवार को एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर बढ़ गए. जनता के लिए मोदी सरकार के विकल्प: व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको और जुमले खाओ.’
3. राजस्थान के कोटा जिले के रामगंजमंडी से विधायक भाजपा विधायक मदन दिलावर ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद को मरवाने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया है.
4. बिहार विधानसभा और गुजरात निकाय चुनावों में शानदार प्रदर्शन के बाद ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा ऐलान,कहा- अब हमारी पार्टी तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी लड़ेगी.
5. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन को लेकर भारत, चीन और रूस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि हम नियमों का पालन कर रहे थे लेकिन चीन, रूस और भारत धुआं फैला रहे.
6. कॉक्स बाजार के शरणार्थी शिविरों से भागे रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस लेने से बांग्लादेश ने किया इनकार. बता दें कि 11 फरवरी को कॉक्स बाजार से 81 रोहिंग्या नाव पर सवार होकर भाग निकले थे. 15 फरवरी को नाव का इंजन फेल हो गया तब से वे समुद्र में इधर-उधर भटक रहे हैं.
7. बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 15,510 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 106 लोगों की मौत हुई है. देश में अब तक कोरोना के 1,10,96,731 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 168627 एक्टिव मामले हैं. अब तक एक करोड़ 7,86,457 लोग इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 1,57,157 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गवां चुके हैं.
8. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना राणावत की कानूनी मुश्किलें बढ़ गई है. गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर किए गए मानहानि केस के मामले में कंगना के खिलाफ वारंट जारी हुआ है.
9. कृषि क्षेत्र में अनुसंधान और विकास को लेकर ज्यादातर योगदान पब्लिक सेक्टर का ही है. अब समय आ गया है कि इसमें प्राइवेट सेक्टर की भागीदारी बढ़े. हमें अब किसानों को ऐसे विकल्प देने की जरूरत है जिसमें वह गेहूं-चावल उगाने तक ही सीमित ना रहे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
10. राहुल गांधी पर फिर भड़के केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन, कहा- राहुल गांधी उन राज्यों में क्यों नहीं जाते जहां कांग्रेस का सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से है.
11. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का प्रधान सलाहकार नियुक्त किया गया है. अमरिंदर सिंह ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है कि पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करने के लिए तत्पर है. बता दें कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.
12. असम के चुनावी रण में सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की एंट्री हो गई है. प्रियंका 2 दिन के दौरे पर असम पहुंची है. उन्होंने गुवाहाटी में मां कामाख्या मंदिर देवी मंदिर में दर्शन किए. प्रियंका गांधी ने कहा- मैं कुछ सालों से कामाख्या मंदिर मंदिर आना चाह रही थी. मैं बहुत खुश हूं कि मैं आज यहां आई हूं .चुनाव में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे, हमारे सारे कार्यकर्ता बहुत काम कर रहे हैं.
13. म्यानमार तख्तापलट के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को दबाने के लिए सेना ने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया है. सेना के कार्यवाही में अब तक 18 प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है. प्रदर्शनकारियों की मौत के बाद संयुक्त राष्ट्र हुआ नाराज,भारत ने कहा- संयम बरतें म्यानमार,शांति से सुलझाए सभी मुद्दे.
14. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दावा- अगले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 350 सीटें जीतेगी.
15. प्रदेश में दो रोहिंग्या लोगों को अवैध तरीके से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से ₹500000 बरामद हुए हैं. यह म्यानमार के रहने वाले हैं और झूठे दस्तावेजों के साथ रह रहे थे: प्रशांत कुमार, एडीजी कानून व्यवस्था, उत्तर प्रदेश
16. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने चेन्नई में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली.
17. हमें नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का तमिल भाषा, संस्कृति और इतिहास को कुचलना और उसका अपमान करना स्वीकार नहीं है. हमें आरएसएस का अपने देश के लोगों को बांटना स्वीकार नहीं है: कन्याकुमारी में राहुल गांधी
18. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना टीका लगा कर देश और दुनिया को भरोसा दिलाया है. यह हनुमान जी की संजीवनी बूटी है और प्रधानमंत्री हनुमान के रूप में संजीवनी बूटी जनता को दिला रहे हैं. यह विपक्ष के मुंह पर करारा तमाचा है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीका लगवाने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे
19. उत्तर प्रदेश कोरोना के कारण राज्य में 1 साल से बंद कक्षा 1 से 5 तक के प्राइमरी स्कूल खुल गए हैं.
20. ‘कोरोना टीका लगाएंगे या नहीं’ यह सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मेरी उम्र 70 साल से ऊपर है. मेरे पास जीने के लिए बस 10-15 साल और है. कोरोना वैक्सीन उन युवाओं को देना चाहिए जिनको अभी लंबी जिंदगी जीनी है.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद Read Legal Disclaimer 
 

Leave a Reply