Sarvan Kumar 22/12/2018

1. अच्छे अभिनेता के साथ एक अच्छा

गायक भी हैं

गोविंदा एक शानदार एक्टर है यह तो सभी जानते हैं. लेकिन क्या  आप जानते हैं कि वे एक अच्छे गायक भी हैं!

सुर कोकिला लता मंगेशकर भी उनकी गायकी के कायल हैं. उनकी गायकी पर लता मंगेशकर ने कहा था,
गोविंदा जी गाते हैं मुझे मालूम था क्योंकि मैंने उनके साथ एक डुएट गाया है. वह कमाल का गाते हैं. वह सुर में और अच्छी हरकते लेकर गाते हैं. उनकी माताजी भी बहुत अच्छी सिंगर थी. मुझे यकीन है कि वह जहां भी होंगीं वहां अपने बेटे का गाना सुनकर उन्हें बहुत खुशी मिलती होगी.’

2. बीबीसी के ग्रेटेस्ट स्टार ऑफ स्टेज एंड

स्क्रीन में दसवें स्थान पर रहे

बीबीसी ने ग्रेटेस्ट स्टार ऑफ स्टेज एंड स्क्रीन के लिए ऑनलाइन सर्वे करवाया था. इस लिस्ट में टॉप पर अमिताभ बच्चन रहे थे. जबकि टॉप 10 में दुनिया के बड़े बड़े एक्टर्स शामिल थे जैसे कि चार्ली चैपलिन, रॉबर्ट डी नीरो, मर्लिन मुनरो इत्यादि. इस लिस्ट में गोविंदा को दसवां स्थान मिला था.

3.फैन को मार दिया था थप्पड़

2008 में वे फिल्मीस्तान स्टूडियो में फिल्म ‘मनी है तो हनी है’ की शूटिंग के दौरान सेट पर संतोष राय नाम के एक फैन को सरेआम थप्पड़ मार दिया था. संतोष राय यह मामला कोर्ट में लेकर गए. सुप्रीम कोर्ट ने गोविंदा से माफी मांगने को कहा तब जाकर यह मामला रफा-दफा हुआ.

4. मार दिया था डायरेक्टर नीरज वोरा को भी थप्पड़

फिल्म ‘दो लकी’ के सेट पर, निर्देशक नीरज वोरा को पूरे कास्ट क्रू के सामने थप्पड़ मार दिया था. फिल्म के शूटिंग के दौरान गोविंदा को अपने साथी कलाकार आर्यन वैद को थप्पड़ मारना था लेकिन आर्यन वैद थोड़ा मिसटाइम्ड कर गए उन्होंने गोविंदा को जोर से थप्पड़ मार दिया. गोविंदा आग बबूला हो गए और उन्होंने आर्यन वैद को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया. इसके बाद वे सीधे फिल्म के डायरेक्टर नीरज वोरा के पास पहुंचे जो सेट पर दूसरे काम में बिजी थे. गोविंदा ने बिना कुछ बोले नीरज वोरा के मुंह पर थप्पड़ मार दिया. थप्पड़ इतना जोरदार था की नीरज वोरा का चश्मा जमीन पर जा गिरा. इसके बाद गुस्से से आग बबूला गोविंदा सेट छोड़कर अपने घर चले गए.

5. अपनी लेट-लतीफी के लिए

काफी कुख्यात हैं.

इनके लेटलतीफी के कारण कई बार फिल्म के डायरेक्टर और साथी कलाकार को परेशानी का सामना करना पड़ा

Leave a Reply