Sarvan Kumar 12/06/2018

अलीगढ में लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. लव जिहाद’ की शिकार पीड़िता ने आरोप लगाया है उसका धर्मांतरण कर निकाह गया फिर उसके पति ने अपने भाई-पिता व दोस्तों से रेप करवाया है. जानकारी के मुताबिक पीड़िता हिन्दू है और अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के दोदपुर की रहने वाली है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 2008 में उसको युसूफ नाम के युवक ने कबीर चौहान यानी झूठा हिन्दू बनकर प्रेमजाल में फंसा लिया. युसूफ ने उसके बाद हिन्दू रीति रिवाज से पीड़िता के साथ शादी कर लिया था. शादी के डेढ़ साल बाद एक बच्चा पैदा हुआ. बच्चा पैदा होने के बाद कबीर ने अपना असली रूप दिखाया. उसने पीड़िता पर जबरन निकाह का दबाब बनाया शुरू कर दिया. इतना ही नहीं यूसुफ ने पीड़िता से निकाह करने से पहले अपने भाई के साथ जबरन हलाला करवाने के लिए बाध्य किया और मना करने पर मारपीट करने लगा.

युसूफ ने जबरन हलाला कराने के बाद पीड़िता से निकाह कर लिया. लेकिन इसके बाद बाद भी पीड़िता पर अत्याचार काम न हुए. पीड़िता का कहना है कि निकाह के बाद युसूफ ऊर्फ कबीर, उसका बड़ा भाई, छोटा भाई और पिता तीनों मिलकर उसके साथ बलात्कार करते थे. इतना ही नहीं युसूफ के दोस्तों ने भी पीड़िता के साथ रेप किया. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि युसूफ ऊर्फ कबीर 200 रुपए लेकर दोस्तों से भी उसका रेप करवाता था.पीड़िता जब भी विरोध करती थी तो यूसूफ उससे कहता कि उसने उसका अश्लील वीडियो बना लिया है, अगर शारीरिक संबंध बनाने से मना करोगी तो वीडियो वायरल कर देगा.

जानकारी के मुताबिक अखिल भारत हिंदू महासभा ने हवन यज्ञ कराकर ‘लव जिहाद’ की शिकार हुई यौन शोषण पीड़िता को दोबारा से हिन्दू धर्म में वापसी कराई है. अब मुस्लिम लड़की फिर से हिन्दू बन गई है.

पीड़िता ने थाना सिविल में अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ FIR करवाया है. हालांकि अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. अलीगढ़ के एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पीड़िता की शिकायत की जांच कराई जा रही है. जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी.

लव जिहाद पर लेख. क्या है लव जिहाद?

-लव जिहाद को रोमियो जिहाद भी कहते हैं.
-यह एक षड्यंत्र है जिसके तहत युवा मुस्लिम लड़के और पुरुष गैर-मुस्लिम लड़कियों के साथ प्यार का ढोंग करके उनका धर्म-परिवर्तन करते हैं.
-लव जिहाद केवल भारत तक ही सिमित नहीं है. यह यूके आदि देशों में भी हुई हैं.
-लव जिहाद केवल एक अफवाह नहीं है यह एक गंभीर सामाजिक समस्या का रूप ले चुका है. केरल हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में लव जिहाद को सत्य पाया है. केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने बकायदा लव जिहाद पर सदन में एक रिपोर्ट पेश किया था और लव जिहाद को लेकर चिंता जताया था.
-25 जून 2014 को मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने विधानसभा में जानकारी दी थी कि 2667 युवतियां 2006 से लेकर अब तक प्रेम विवाह के बाद इस्लाम कबूल कर चुकी हैं.
-जबकि एक अन्य संस्था ने कर्नाटक में 30 हजार लड़कियों के लव जिहाद की शिकार होने की बात कही थी.
– अक्टूबर 2009 में तत्कालीन कर्नाटक सरकार ने लव जिहाद को एक गंभीर मुद्दा माना और इसकी CID जांच के आदेश दिए थे.
– 9 दिसंबर 2009 को केरल हाइकोर्ट के जस्टिस के टी.संकरन ने लव जिहाद के मामले में पकड़े गए दो मुस्लिम युवाओं की जमानत पर सुनवाई करते हुए कहा था कि पुलिस रिपोर्ट इस ओर इशारा कर रही है कि 3 से 4 हजार लड़िकयों के साथ इसी तरह के प्रेम संबंधों के मामले पिछले तीन-चार सालों में आ चुके हैं. उन्होंने ये भी बताया था कि जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने के भी मामले मिलते हैं.
– जाँच में यह भी खुलासा हुआ था कि कि धोखे में रखकर इन लड़कियों से ये संबंध बनाए गए थे.
– टाइम्स ऑफ इंडिया की 26 जुलाई 2010 को प्रकाशित एक खबर में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीएस अच्यूतानंदन ने लवजिहाद पर चिंता जताई थी. उन्होंने कहा था कि पॉपूलर फ्रंट ऑफ इंडिया और कैंपस फ्रंट जैसे संगठन दूसरे धर्मों की लड़कियों को फुसलाकर उनसे शादी कर इस्लाम कबूल करवाने की साजिश रच रह हैं. 20 सालों में केरल का इस्लामीकरण करने का प्लान बना रहे हैं.
– वीएस अच्यूतानंदन ने यह भी कहा था कि दूसरे धर्मों की लड़कियों से शादी करके लव जिहाद के जरिए सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ सकता है. उन्होंने यह भी बताया था कि बकायदा पैसे देकर लोगों को इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है.
– लवजिहाद का मुद्दा उत्तर प्रदेश में भी जमकर उठाया गया. पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लवजिहाद के कई मामले सामने आये. लवजिहाद के मामलो को अंजाम देने के लिए बकायदा पैसे दिये जाने कि बात सामने आयी.
– कई संगठनों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम लड़के हाथ में कलावा और सिर पर तिलक लगाकर लव जिहाद को अंजाम देते हैं. इसके लिए उन्हें बाइक और पैसा दिया जाता है ताकि ये लड़कियों को अपने जाल में फंसा सके. ये कहा गये कि लवजीहादी किसी लड़की के पीछे दो से तीन हफ्ते का समय देते हैं और यदि लड़की उनके जाल में नहीं फंसती है, तो वो दूसरे शिकार की तरफ निकल पड़ते हैं.

Leave a Reply