Sarvan Kumar 05/04/2020

फलों पर थूक लगाकर बेचने का विडियो हुआ वायरल। जानिए फल विक्रेता के साथ क्या हुआ। कोरोना विश्व के लिए सबसे बड़ी समस्या बन गई है। अमेरिका जैसा देश भी इसके आगे अपने घुटनें टेक दिए हैं। हमारा देश भारत समेत पूरा विश्व समुदाय इस खतरनाक Covid-19 वायरस से पूरी क्षमता से लड़ रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग, हाइजीन फैक्टर द्वारा वायरस कै फैलाव पर अंकुश लगाने का काम किया जा रहा हैं। इस परिस्थिति में भी कुछ लोग सूधरते नहीं और अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे और कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे कोरोना का ज्यादा से ज्यादा फैलाव हो। वो ऐसा क्यों कर रहे हैं वो समझ के बाहर हैं।

तबलीगी जमात और दूसरे कई ऐसे लोग हैं जो 21 दिनों के लाॅक डाउन को विफल करने में लगे हुए हैं और कोरोना को घटाने के बजाए बढाने में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले में इन इंसानियत के दुश्मनों का एक और करतूत का विडियो वायरल हो रहा है।इस विडियो में एक फल बेचने वाला फलों पर थूक लगाता नजर आ रहा है।

फलों पर थूक लगाता हुआ यह शख्स कौन है?

फलों पर थूक लगाता हुआ यह विडियो रायसेन ( मध्य प्रदेश) का है। फलों पर बार- बार थूक लगाता हुआ इस शख्स का नाम शेरू मियां है। शहर के तिपट्टा बाजार के पास टीन वाली मस्जिद के पास रहने वाला यह सख्स थूक लगाता हुआ साफ- साफ देखा जा सकता है। अब पुलिस ने इस सख्स के खिलाफ  धारा 269 और 270 के तहत केस दर्ज किया है।

विडियो पुराना होने का दावा

स्थानीय  अखबारों के अनुसार यह विडियो पुराना है और किसी ने इस विडियो को 16 फरवरी 2020 को बनाकर टिकटाॅक पर अपलोड कर दिया था। वर्तमान माहौल में इसे दूसरे सोशल प्लेटफार्मस पर भी डाला गया और विडियो वायरल हो गया। शेरू के बेटी फिजा ने पूछे जाने पर पिता की मानसिक हालात ठीक नहीं होने का दावा किया है। सफाई देते हुए फिजा ने कहा की अब्बू पहले नोट गिनने का काम करते थे और यह आदत उनको यहीं से लगी है।

 

 

Leave a Reply