Ranjeet Bhartiya 16/04/2020

कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए पूरा देश लॉक डाउन है. इसी बीच कई जगहों से ऐसी खबर आई है जहां डॉक्टर, पुलिस और कोरोना योद्धाओं पर हमला किया गया है. कोरोना योद्धाओं पर लगातार हो रहे हिंसक वारदात ना सिर्फ मन व्यथित करने वाले हैं बल्कि ऐसी शर्मनाक घटनाओं से इस जानलेवा वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई लंबी होती जा रही है.

ताजा घटना मुरादाबाद की है जहां कोरोना रोगियों को लेने पहुंची मेडिकल टीम और पुलिसकर्मियों पर जमात से जुड़े लोगों के परिजनों ने हमला कर दिया था. पत्थरबाजी के कारण एंबुलेंस के शीशे टूट गए थे तथा डॉक्टर भी लहूलुहान हो गए थे. मुरादाबाद में डॉक्टरों और पुलिस पर पत्थर चलाने के आरोप में 7 महिलाओं समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

डॉक्टरों और कोरोना योद्धाओं पर पत्थर चलाने वालों को बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने वीडियो जारी करके लताड़ा है. अपने पनवेल फार्महाउस पर लॉक डाउन काट रहे सलमान खान ने कहा है कि-

▪डॉक्टर आपकी जान बचाने के लिए आए, नर्सेज आपके जान बचाने के लिए आए और आपने उन पर पत्थर बरसा दिया. जो कोरोना से डिटेक्ट हो रहा है वह हॉस्पिटल से भाग रहा है. भागकर कर जाओगे कहां? किस ओर भाग रहे हो? जिंदगी की ओर भाग रहे हो या मौत की ओर भाग रहे हो?

▪अगर यह डॉक्टर तुम्हारा इलाज नहीं करते और पुलिस सड़कों पर नहीं होती तो चंद लोगों की वजह से, जिनके दिमाग में यह चल रहा है कि हमें कोरोना नहीं होगा, हिंदुस्तान के ढेर सारे लोगों को लेकर चल बसेंगे.

▪मैं उनकी बात समझता हूं जिनके पास कुछ खाने को नहीं है, बच्चों को खिलाने को नहीं है. मैं सलाम करता हूं क्योंकि वह भी यह जानते हैं कि परिवार गुजर जाने से यह बेहतर है कि बिना खाए यह वक्त गुजर जाए.

▪बहुत अच्छा काम हो रहा है. ऐसा लग रहा है कि वाकई में हिंदुस्तान एक दूसरे से दिल से जुड़ा है. लेकिन चंद जोकरो के वजह से यह बीमारी फैली जा रही है. अगर आपके एक्शन ऐसे नहीं होते तो पुलिस के एक्शन ऐसे नहीं होते. अगर आपके एक्शन ऐसे नहीं होते हजारों पुलिस वालों, डॉक्टरों, नर्सों और आवाम को कोरोनावायरस नहीं होता. इतने लोगों का काम तमाम नहीं होता और अभी तक हम सब वापस काम पर लग गए होते. चाइना से शुरू हुआ चाइना में कब का खत्म हो गया लेकिन इन चंद जोकरों की वजह से पूरा हिंदुस्तान एक लंबे समय के लिए घर पर बैठेगा.

▪मान लिया आप बहुत ताकतवर हो, आप बड़े बहादुर हो लेकिन क्या आप इतने बहादुर और इतने ताकतवर हो कि अपने परिवार वालों को कांधा दोगे, अर्थी उठाओगे?
हर बात के दो पहलू होते हैं, इसके भी दो ही हैं एक पल है डिसाइड कर कर लो.

Leave a Reply