Sarvan Kumar 12/03/2021

Last Updated on 12/03/2021 by Sarvan Kumar

1. उत्तर प्रदेश: हाईकोर्ट के आदेश के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार का बड़ा फैसला-मंदिर हो या मस्जिद राज्य में जनवरी 2011 के बाद सड़क किनारे और फुटपाथ पर बने धार्मिक निर्माण हटाए जाएंगे.
2. पश्चिम बंगाल की जनता असली परिवर्तन के लिए राज्य में भाजपा को ही लाएगी. भारतीय जनता पार्टी 2019 में लोकसभा में 19 सीटें जीतीं. इस बार भारी अंतर से बीजेपी मजबूत सरकार बनाएगी: शुवेंदु अधिकारी, नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी
3. देश में कोरोना की स्थिति अभी भी चिंताजनक, बीते 24 घंटे में 23,250 नए मामले सामने आए. 117 मरीजों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,58,306 हुआ. देश में टीकाकरण अभियान जोरों पर अब तक 2,61,64,920 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है.
4. रेल यात्रियों और कुलियों को राहत, अमृतसर के जंडियाला गुरु रेलवे स्टेशन से किसानों द्वारा अपना धरना प्रदर्शन खत्म किए जाने के बाद अब दिल्ली अमृतसर के बीच सीधा यातायात शुरू हो गया है.
5. पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इलेक्शन कमिशन को दिए हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है. उनके पास 16.72 लाख रुपया है. उनके पास कोई गाड़ी, घर या जमीन नहीं है. साथ ही उनके खिलाफ कोई भी केस दर्ज नहीं है.
6. ब्रह्मकुमारी संस्थान की प्रमुख दादी ह्रदयमोहिनी का निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि.
7. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी आज नंदीग्राम के हल्दिया से दाखिल करेंगे नामांकन; मिथुन चक्रवर्ती समेत कई बड़े नेता रहेंगे मौजूद.
8. केंद्र सरकार ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को वाई प्लस सुरक्षा दी है. सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं जैसे कैलाश विजयवर्गीय और जेपी नड्डा पर हालिया हमलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.
9. उत्तराखंड: आज देहरादून में तीरथ सिंह रावत के मंत्रिमंडल में 11 सहयोगियों को आज दिलाई जाएगी शपथ : सूत्र
10. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) रिपोर्ट के मुताबिक 2014 लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के 170 विधायक पार्टी छोड़कर दूसरे पार्टियों में गए, जबकि भाजपा के केवल 18 विधायक दूसरी पार्टियों में गए. इस दौरान मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में सरकारें गिर गईं.
11. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का ऐलान-1 मई तक सभी व्यस्क अमेरिकियों को कोरोना का टीका लगा दिया जाएगा.
12. चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने पर हो रहे हंगामे पर बोले भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय- ममता बनर्जी लोगों की संवेदनाएँ समेटने के लिए नौटंकी कर रही हैं. काफी चीजें सामने आ गई हैं कि वह कोई हमला नहीं था एक दुर्घटना थी.
13. ममता बनर्जी कार का दरवाजा बंद कर रही थी. आसपास उपस्थित लोग बता रहे हैं. ममता बनर्जी कार का दरवाजा बंद कर रही थी और दरवाजा पोल से टकरा टकरा गया जिससे उनके पैर में चोट लग गई. ममता बनर्जी चुनाव हारने की स्थिति में आ गई है तो नए नए बहाने ढूंढ रही हैं: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह
14. किसान आंदोलन: राकेश टिकैत द्वारा अलग-अलग जिलों में किसान पंचायतों पर जाने पर बोले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह-किसान आंदोलन राजनीतिक दलदल में फंस गया है. किसानों की समस्याओं का समाधान होना था लेकिन किसान नेता राजनीतिक पार्टियों के साथ अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. यह किसान के हित में नहीं है राकेश टिकैत के पास पैसा है, उनका जहां मन है वहां जाएं. वह लंदन जाएं, अमेरिका जाएं, जापान जाए, चंद्रमा पर जाएं मुझे क्या लेना देना है उनसे.
15. महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में कोरोना के 14317 नए मामले सामने आए,7193 लोग ठीक हुए और 57 लोगों की मौत हुई. राज्य में अब कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2266374 हो गई है. अब तक 52,667 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में अब कुल 1,06,070 active मामले हैं.
16. देश के 17 राज्यों में “वन नेशन वन राशन कार्ड सिस्टम” लागू कर दिया गया है. इस प्रणाली के अंतर्गत 17 राज्यों के राशन कार्ड धारक कहीं भी राशन की दुकान से अपने हिस्से का राशन ले सकते हैं.
17. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने स्वीडन के ‘वी-डेम इंस्टीट्यूट’ की लोकतंत्र से संबंधित रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा- भारत अब एक लोकतांत्रिक देश नहीं रहा.
18. जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकवादी मारे गए.
19. महाराष्ट्र: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा. राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार कुछ और हिस्सों में लॉकडाउन लगा सकती है.
20. भारत के वनडे क्रिकेट कैप्टन मिथाली राज 10,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज बनी: BCCI
21. भारत और इंग्लैंड के बीच आज से शुरु हो रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज़ का पहला मुकाबला अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा.

"चाहे हम किसी देश, किसी क्षेत्र में रह रहे हो ऑनलाइन शॉपिंग ने  दुनिया भर के दुकानदारों को हमारे कंप्यूटर में ला दिया है। अगर हमें कोई चीज पसंद नहीं आती है तो उसे हम तुरंत ही लौटा भी सकते हैं। काफी मेहनत और Research करने के बाद  हम लाएं है आपके लिए Best Deal Online.

"

Leave a Reply