Sarvan Kumar 13/03/2021

1. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने को लेकर विशेष पर्यवेक्षकों ने शनिवार को निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ममता बनर्जी दुर्घटनावश घायल हुई थीं. रिपोर्ट में विशेष पर्यवेक्षकों ममता बनर्जी पर किसी भी प्रकार के हमले की आशंका से इनकार किया है.
2. कई यूरोपीय देशों के बाद धार्मिक कट्टरपंथ से जूझ रहे श्रीलंका भी अब बुर्के पर बैन लगाने की तैयारी में है. श्रीलंका के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ने घोषणा की है कि श्रीलंका जल्दी ही बुर्का पहनने पर बैन लगाएगा. इसके अलावा कम से कम 1000 मदरसों को भी बंद किया जाएगा.
3. कोरोना टीकाकरण अभियान में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, शुक्रवार को 1 दिन में सबसे अधिक बीस लाख 53 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया गया. अब तक देश में कुल दो करोड़ 82 लाख 18 हजार 457 लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक देकर दी गई है.
4. झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों में अब स्थानीय लोगों को मिलेगा 75% आरक्षण. सूत्रों के मुताबिक, प्राइवेट सेक्टर के ₹30000 तक मासिक वेतन वाले 75% पदों को स्थानीय युवाओं के लिए रिजर्व किया जाएगा.
5. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा आज कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.
6. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 30 नेताओं के नाम शामिल हैं .
7. बिहार विधानसभा जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी का दफ्तर हो गया है. विधानसभा अध्यक्ष विपक्ष की बातों को नहीं सुनते हैं: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव
8. जम्मू-कश्मीर में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां पुलिस ने आतंकवादियों की मदद करने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से हैंड ग्रेनेड और गोला-बारूद भी बरामद किया है.
9. रणबीर कपूर, संजय लीला भंसाली और मनोज वाजपेई के बाद बॉलीवुड अभिनेता आशीष विद्यार्थी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
10. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत शनिवार को बंगाल के कोलकाता में आयोजित किसान महासभा में शामिल हुए. उन्होंने बंगाल के किसानों से अपील किया है कि भाजपा को वोट मत दीजिए. चाहे किसी और पार्टी को वोट दीजिए. भाजपा का बहिष्कार कीजिए.
11. मुरादाबाद में पत्रकारों के साथ बदसलूकी और मारपीट के मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 20 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है.
12. जम्मू: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक हुई. इस साल अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होगी.
13. सूरत के स्कूलों में कोरोनावायरस विस्फोट, ताजा जांच में 85 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए. प्रशासन ने सभी स्कूलों को तुरंत बंद करने का आदेश जारी कर दिया है.
14. बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने शनिवार को T.S. मिश्रा मेडिकल कॉलेज में कोरोना का टीका लगवाया. उन्होंने ट्वीट करके केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से गरीबों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील की है.
15. म्यांमार में तख्तापलट के बाद हिंसा का दौर जारी है, शनिवार को तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में चार लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद अब तक कॉल 70 लोगों की जान गई है.
16. पश्चिम बंगाल में किसान नेता बलवीर सिंह राजेवाल का विवादित बयान, कहा- पाकिस्तान की तुलना में भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Daily Recommended Product: ( Today) Mi Power Bank 3i 10000mAh (Metallic Blue) Dual Output and Input Port | 18W Fast Charging

Leave a Reply