Sarvan Kumar 23/04/2020

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पालघर मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर लगातार सवाल पूछ रहे रिपब्लिक टीवी के एडिटर अर्णब गोस्वामी पर हमला हुआ है। उनपर यह हमला तब हुआ जब वे ऑफिस से घर जा रहे थे। जब उन पर हमला हुआ उनके साथ उनकी पत्नी सामिया गोस्वामी भी थी। अर्णब और उनकी पत्नी हमले में बाल-बाल बचे गयें हैं। वीडियो जारी कर अर्णब ने बताया , 12.15( 23 अप्रैल) रात में यह हमला हुआ जब वे गाड़ी खुद ड्राइव कर ऑफिस से घर आ रहे थे। यह घटना गणपतराव रोड पर हुई, जब वे अपने घर से 300-500 मीटर के दूरी पर होंगे। बाइक पर सवार दो लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया। अर्णब ने जानकारी देते हुए कहा बाइक सवार पहले तो उनकी गाड़ी को ओवरटेक किया फिर बीच रास्ते में बाइक बंद कर दी। उनकी गाड़ी जब बाइक के करीब पहुंची तो उनमें से एक ने राइट हैंड साइड के सामने की शीशे तोड़ने की कोशिश करने लगे। दूसरा बाइक सवार गालियां दे रहा था। जब अर्णब गाड़ी भगाने की कोशिश की और हमलावर शीशे तोड़ने में कामयाब नही हुए तो उन्होंनें गाड़ी पर कोई लिक्विड फेंकना शुरू कर दिया। हमलावर को अर्णब के सिक्योरिटी गार्ड ने पकड़ लिया और उसे थाने ले गए। सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि हमलावर यूथ कांग्रेस के थे और उन्हें अर्णब को सबक सिखाने के लिए भेजा गया था। एन
एम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में 341 और 504 के तहत F.I.R होने के बाद हमले के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में दो संतो और उनके ड्राइवर की पीट-पीट कर हत्या कर दिया  गया था। अर्णव इस मुद्दा को काफी गंभीरता से उठा रहे थे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके चुप रहने का कारण पूछ रहे थे।

अनुपम खेर ने  ट्वीट कर  इस घटना को  कायरता पूर्ण कहा है। उन्होंने कहा देश बदल चुका है दोस्तों, ये सब चलने वाला नहीं। अर्नब ! देश के करोड़ों लोग आपका कवच है। आपका कोई बाल बाँका नहीं कर सकता। जय हो!!

 

 

Leave a Reply