Sarvan Kumar 27/12/2020

Arya Rajendran new Mayor of Thiruvananthapuram : आज वो हुआ जो इतिहास बन गया, 21 साल की कम उम्र में हीं एक लड़की ने कमाल कर दिया। बात केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम की है जहाँ Math Second Year की student आर्य राजेंद्रन को जिले के महापौर पद के लिए चुन लिया गया है। आर्य ने अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार के मुकाबले 2872 वोट पाकर नगर निगम के मुदवानमुगल वार्ड से जीत दर्ज की है।

कौन है Arya Rajendran?

देश की सबसे युवा मेयर बनने वाली आर्य तिरुअनंतपुरम की रहने वाली है। आर्य के पिता बिजली मिस्त्री हैं तथा माँ LIC Agent है, भाई ऑटोमोबाइल इंजीनियर है और वह 1मिडिल ईस्ट में जाॅब करता है। आर्य का पूरा परिवार CPM (Communist Party of India, Marxists) को सपोर्ट करता है। तिरुअनंतपुरम सिटी कॉर्पोरेशन के चुनाव में LDF( Left Democratic Front ) 100 में से 51 सीटों पर जीत दर्ज की है। आपको बता दें की CPM भी इस front की हिस्सा थी।आर्या भी जब पांचवीं क्लास में थीं, तब वो CPM से जुड़े बच्चों के ऑर्गेनाइज़ेशन बालसंघम का हिस्सा बनीं. और तब से अभी तक CPM के साथ हैं. बाद में वो बालसंघम की डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट बनीं. अभी पिछले दो साल से बालसंघम की स्टेट प्रेसिडेंट हैं. इसके अलावा CPM के स्टूडेंट विंग स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की भी मेंबर हैं.

इसके पहले भी हुआ है ये करिश्मा

यह पहली बार नही हुआ है की कोई कम उम्र में यहाँ तक पहुंचा है।राजेंद्रन से पहले, सुमन कोली 2009 में 21 साल की उम्र में राजस्थान में भरतपुर निगम की महापौर बन गई थीं. नूतन राठौर को 2017 में फिरोजाबाद नगर निगम, यूपी के मेयर के रूप में चुना गया था, जब वह 31 साल की थीं.

आने वाले पीढी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं Arya Rajendran

जहाँ इस उम्र में युवा अपने future के चिंता में डूबे होते है वहीं Arya Rajendran महापौर जैस पद पर जीत दर्ज कर युवाओं के लिए एक मिसाल कायम कर दी है।

Leave a Reply