Sarvan Kumar 28/12/2020

क्या आपको पता है टॉप बैंक जैसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, यस बैंक इत्यादि failed ATM transaction पर चार्ज करती है। इसे ATM insufficient fund charges कहते हैं यानि आपके अकाउंट में अपर्याप्त बैलेंस हो तो। हालांकि customers SMS, फोन बैंकिंग द्वारा बैलेंस पता कर सकते हैं फिर भी जो ग्राहक जागरूक नहीं है वह सीधे एटीएम से पैसे निकालने चले जाते हैं। ऐसे में अगर आपके अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस नहीं है तो हर failed transactions में आपको बैंक को कुछ चार्ज देना पड़ जाएगा। तो अगली बार जब आप ATM से पैसे निकाल जाए तो पहले बैलेंस पता कर ले।
आइए जानते हैं कितना होता है ATM insufficient fund charges?

ATM insufficient fund charges

SBI

आपका Account SBI में है और पर्याप्त balance के बिना आप ATM से पैसे निकालने जाते हैं तो हर failed transaction के लिए BANK ₹20 plus GST charge करती है।

HDFC Bank

देश या देश के बाहर किसी भी दूसरे Bank के ATM से पैसे निकालने पर हर failed transaction(Due to insufficient Balance) के लिए 25 per transaction plus taxes Charge करती है।

ICICI Bank

देश या देश के बाहर किसी भी दूसरे Bank के ATM से पैसे निकालने पर हर failed transaction(Due to insufficient Balance) के लिए 25 per transaction Charge करती है।

Kotak Mahindra Bank

Failed ATM transaction fee- ₹25

YES Bank

Bank आपसे 25 ₹ Charge करती हे अगर insufficient funds के कारण आपका transaction Decline होता है तो।

Axis Bank

भारत के किसी भी दूसरे Bank के ATM से पैसे निकालने पर insufficient funds के करण payment decline होने पर axis bank 25₹ per transaction charge करती है।

तो ATM से पैसे निकालने के पहले ये Sure कर लें की आपके Account में पर्याप्त balance है या नहीं अन्यथा Bank को ATM insufficient fund charges देने के लिए तैयार रहें।

Leave a Reply