Sarvan Kumar 02/09/2020
मां के बिना जिंदगी वीरान होती है, तन्हा सफर में हर राह सुनसान होती है, जिंदगी में मां का होना जरूरी है, मां की दुआ से ही हर मुश्किल आसान होती है. Happy Mothers Day 2022 Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 02/09/2020 by Sarvan Kumar

आज तक की महत्वपूर्ण खबरें

1. पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 78,357 नए मामलों की पुष्टि हुई, 1045 लोगों की मौत. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 33,69,524 हो गई है, जिसमें से 8,01,282 एक्टिव मामले हैं, 29 लाख 1909 इलाज के बाद ठीक हो गए हैं तथा अब तक 66333 लोगों की मौत हुई है:केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
2. चीन के अनुरोध पर भारत और चीन सेना के बीच आज 10:00 बजे ब्रिगेडियर स्तर की बातचीत होगी. दोनों देशों के बीच यह तीसरी बातचीत है.
3. सुशांत सिंह राजपूत तथाकथित आत्महत्या मामले में जनता दल यूनाइटेड का बयान, गहराई से हो ड्रग मामले की जांच, बड़ी मछलियां लगेगी हाथ.
4. सुशांत सिंह राजपूत मामले में आज फिर होगी रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ, कल सीबीआई ने 8 घंटे तक की थी रिया के पिता से पूछताछ
5. अंतिम संस्कार के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अस्थियां हरिद्वार में गंगा में विसर्जित की गई.
6. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 3 दिन के दौरे पर बुधवार को रूस के लिए रवाना होंगे. राजनाथ सिंह के दौरे से बौखलाया चीन.
7. सुशांत सिंह मामले में ड्रग तस्कर ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौभिक का लिया नाम. NCB ने ड्रग पेडलर सईद को किया गिरफ्तार. सईद बासित नाम के ड्रग पेडलर को ड्रग देता था और बासित रिया चक्रवर्ती के भाई शौभिक को ड्रग देता था.
8. 29-30 अगस्त को रात में चीनी सेना ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की, भारतीय सेना ने किया घुसपैठ को नाकाम
9. 12 दिन की जांच पड़ताल में सीबीआई को सुशांत केस में नहीं मिले हत्या के कोई सबूत, आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला मानकर आगे जांच करेगी सीबीआई.
10. भारत का चीन को कड़ा संदेश, कहा- वास्तविक नियंत्रण रेखा पर किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है देश.
11. सुप्रीम कोर्ट ने उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के शिवलिंग में हो रहे क्षरण को रोकने के लिए दिशानिर्देश जारी किए. अब महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं को नहीं मिलेगी शिवलिंग पर लेप लगाने की अनुमति.
12. बिहार में JEE, NEET और NDA परीक्षाओं के लिए 2 से 15 सितंबर तक भारतीय रेल चलाएगी 20 जोड़ी स्पेशल ट्रेन: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी जानकारी
13. 3 महीने से ज्यादा समय से चल रहे भारत चीन सीमा पर विवाद के बीच विदेश मंत्रालय ने चीन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि चीन अपने सैनिकों को अनुशासन और नियंत्रण में रखें तथा फ्रंट लाइन पर तैनात सैनिकों को आक्रामक गतिविधियां करने से रोके.
14. भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में अभी कई सालों तक केंद्र में एनडीए की सरकार रहेगी. अगले चुनाव में एनडीए 350 से अधिक सीटें जीतेगी. इसीलिए मैं कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद से अनुरोध करता हूं कि वह कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो जाएं: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले
15. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और नोएडा से बीजेपी विधायक पंकज सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
16. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक ही परिवार के 32 लोग कोरोनावायरस पाए गए.
17. आरटीआई मे खुलासा: नवनियुक्त सभा सांसद और भारत के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई राज्यसभा के इकलौते ऐसे सदस्य हैं जो सदन के सदस्य के रूप में वेतन या भत्ता नहीं ले रहे हैं. जस्टिस गोगोई ने पत्र लिखकर किया था मना.
18. भारत में आत्महत्या मामलों में 3.4% की वृद्धि दर्ज की गई. 2019 में 381 लोगों ने प्रतिदिन किया सुसाइड; 1 साल में कुल 1.39 लोगों ने आत्महत्या करके दी अपनी जान: NCRB
19. 2019 में 1.54 लोग रोड एक्सीडेंट में मारे गए, 59.6% दुर्घटनाओं की वजह ओवरस्पीडिंग: NCRB
19
20. महागठबंधन छोड़ने के बाद हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आज एनडीए में शामिल होंगे.

Advertisement
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply