Sarvan Kumar 13/09/2020

1. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. उन्होंने कंगना राणावत के ऑफिस को तोड़ने को बदले की कार्रवाई बताते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है.
2. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्राइवेट अस्पतालों से कोविड-19 के उपचार प्रदान करने को कहा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस घातक बीमारी से पीड़ित मरीजों को बेड से वंचित नहीं किया जा सके तथा उन्हें शीघ्र ही चिकित्सा सुविधा मिल सके.
3. आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने  दावा किया है कि कोविड-19 महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश में मेडिकल सामानों की खरीद में के नाम पर बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ है.
4. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली दंगों से जुड़ी पूरक चार्जशीट में सीपीआई (एम) के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी, स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव, अर्थशास्त्री जयंती घोष, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और एक्टिविस्ट अपूर्वानंद तथा डॉक्युमेंट्री फिल्मेकर राहुल राय का नाम सह-षड्यंत्रकर्ता के रूप में दर्ज किया है.
5. वाराणसी में तैनात एक जूनियर इंजीनियर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने तथा फेसबुक पर सरकार की नीतियों की आलोचना करने के लिए निलंबित कर दिया गया है.
6. महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते की टीम ने जलना शहर में कार से ₹800000 की 30 किलो चांदी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया.
7. दिल्ली की आम आदमी की सरकार ने दिल्लीवासियों को ड्राइविंग लाइसेंस और नए जल कनेक्शन जैसे 100 सार्वजनिक सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी प्रदान करने की अपनी योजना को फिर से शुरू किया.
8. शिवसेना सांसद संजय राउत को कथित रूप से धमकी देने के आरोप में कोलकाता से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने कथित रूप से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गृह मंत्री अनिल देशमुख और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर भी ऐसे ही कॉल किए थे: ATS अधिकारी
9. दिल्ली एनसीआर में भरे नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले समूह से जुड़े पांच लोगों को नोएडा से गिरफ्तार किया गया. उनके पास से 4 किलो से अधिक कॉन्ट्रैबंड और 27 लायक लाख रुपए जब किए गए: पुलिस
10. भारतीय फिल्म उद्योग की नींव दादा साहब फाल्के द्वारा रखी गई थी जो एक महाराष्ट्रीयन थे. फिल्म उद्योग के कलाकारों ने अपनी प्रतिभा के कारण सफलता पाई है ना कि अपने धर्म के कारण: शिवसेना
11. पिछले 24 घंटे में 94,372 नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 47,54,357 हो गई है. देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 9,73,175 है, 37,02,596 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. वहीं, मौत का आंकड़ा बढ़कर 78,586 हो गया है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय.
12. अभिनेत्री कंगना राणावत आज महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह किशोरी से राजभवन में मुलाकात करेंगी.
13. टेलीविजन अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं.
14. गौतम बुध नगर के दादरी चिटेहड़ा गांव में कुछ दिन पहले हुए शेर सिंह भाटी हत्याकांड के मुख्य आरोपियों में से एक वसीम खान ने एनकाउंटर के डर से गाजियाबाद में किया सरेंडर.
15. पुणे में मास्क ना पहनने वालों के काटे गए चालान; अब तक 27,989 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं जिससे 1,39,94,500 रुपए इकट्ठा हुए हैं.

16. पश्चिम बंगाल पुलिस तृणमूल कांग्रेस के कैडर की तौर पर काम कर रही है. यहां की पुलिस में दम नहीं है, उन्हें इस्तीफा देकर सब्जी बेचना चाहिए: दिलीप घोष, पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष
17. सुशांत सिंह राजपूत के केस नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई यूनिट ने ड्रग डीलर करमजीत सिंह आनंद उर्फ KJ को गिरफ्तार किया.
18. पिछले काफी दिनों से स्वास्थ संबंधित समस्याओं से जूझ रहे गृह मंत्री अमित शाह को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण फिर से एम्स में भर्ती किया गया.
19. दरभंगा हवाई अड्डे के निर्माण कार्य की समीक्षा के बाद सिविल एवियशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि उड़ाने छठ पूजा से पहले नवंबर के पहले सप्ताह से प्रारंभ होगी.
20. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तोहफा, आज करेंगे दो एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का आरंभ.

Leave a Reply