Sarvan Kumar 17/10/2020

1.आज कलश स्थापना के साथ ही असत्‍य पर सत्‍य की जीत का प्रतीक शारदीय नवरात्र शुरू हो गया है. प्रथम दिन देवी भगवती के प्रथम रूप शैलपुत्री की आराधना की गई.

2.पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 62,212 नए मामले सामने आए, 70,816 मरीज ठीक हुए और 837 लोगों की मौत हुई है. अब तक कुल 65,24,595 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा 1,12,998 हो गया है. देश में एक्टिव मामले लगातार घट रहे हैं, अब देश में 7,95,087 एक्टिव मामले हैं. बीते 24 घंटों में 9,99,090 टेस्ट हुए. अब तक कुल 9,32,54,017 कोरोना सैंपल टेस्ट हो चुके हैं.

3. उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद, कुशीनगर में शनिवार को एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां बदमाशों ने तीन लोगों को दिनदहाड़े गोली मार दी. जिसमें से दो की मौत हो चुकी है जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल है.

4.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोनावायरस की स्थिति और वैक्सीन की तैयारियों की समीक्षा की. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना वैक्सीन केवल पड़ोसी देशों तक ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया तक पहुंचाना है.

5. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना राणावत और उनकी बहन रंगोली के खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में फायर दर्ज, नफरत फैलाने का लगा आरोप.
6. शुक्रवार को नीट 2020 के रिजल्ट घोषित कर दिए गए. इस परीक्षा में ओडिशा के शोएब और दिल्ली की आकांक्षा ने सबसे ज्यादा 720 अंक हासिल किए. हालांकि शोएब की उम्र ज्यादा होने की वजह से उन्हें टॉपर बनाया गया. जबकी अकांक्षा को दूसरा स्थान मिला. नीट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब दो लोगों को पूरे अंक मिले हैं.

7.दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चरेरे भाई नीरज कुमार सिंह बबलू को चुनाव प्रचार के दौरान हर्ट अटैक आया. वह अपने विधान सभा क्षेत्र के माधोपुर में चुनाव-प्रचार के लिए गए हुए थे.

8.अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि को कानूनी प्रक्रिया के साथ पाने के बाद अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मामला बेहद गरम है। ऐसे में आज मथुरा के जिला कोर्ट में जज ने श्रीकृष्ण विराजमान की याचिका स्वीकार कर ली है।

9.महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज कहा है कि बॉलीवुड को जिस तरह से मुंबई से खत्म करने या शिफ्ट करने की कोशिश की जा रही है, उसे वह बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

10.बाराबंकी में 18 वर्षीय युवती के साथ रेप के बाद उसकी हत्‍या करने के मामले में पुलिस ने मृतका के रिश्तेदार को हिरासत में लिया है.

Leave a Reply