Sarvan Kumar 26/10/2020

Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
  ना जियो धर्म के नाम पर ना मरो धर्म के नाम पर इंसानियत ही है धर्म वतन का बस जियो वतन के नाम पर गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!🇮🇳🇮🇳🇮🇳

Last Updated on 26/10/2020 by Sarvan Kumar

1. नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल की चीन और पाकिस्तान को चेतावनी, कहा-यह नया भारत है जो नए तरीके से सोचता है. हम भारत में ही नहीं बल्कि विदेश की धरती पर भी लड़ेंगे. हमें जहां भी खतरा दिखेगा प्रहार करेंगे.
2. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 45,149 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 79,09,960 हो गई है. वहीं, 480 लोगों की मृत्यु के बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,19,014 हो गई है. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों में 14,437 की कमी दर्ज की गई है, जिसके बाद कुल एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 6,53,717 हो गई है. कल 59,105 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके बाद अब तक देश में कोरोना से 71,37,229 लोग ठीक हो चुके हैं
3. कल दिल्ली में कोरोना के 4,136 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद यहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3.56 लाख हो गई है. वहीं, मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 6258 हो गया है.
4. चिराग पासवान का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, कहा- शराबबंदी की समीक्षा क्यों नहीं की जा रही है? क्या शराब की तस्करी नहीं चल रही है? शराब यहां सभी को उपलब्ध है. बिहार सरकार का एक भी ऐसा मंत्री नहीं है जिसे इसके बारे में ना पता हो अगर आप इसकी समीक्षा नहीं करना चाहते तो इसका मतलब है आप स्वयं भी इसमें शामिल हैं.
5. कल देश में कोरोना के 9,39,309 नमूनों को टेस्ट किया गया है. देश में अब तक कुल 10 करोड़ 34 लाख 62 हजार 778 नमूनों की जांच की जा चुकी है: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च
6. सुशांत सिंह राजपूत केस में नशीली पदार्थ के मामले में जांच कर रही एनसीबी ने कल मुंबई के अंधेरी इलाके से टेलीविजन अभिनेत्री प्रतिका चौहान को 100 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया.
7. कर्नाटक में कोरोना का कहर, रविवार को 4,439 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 802870 हुई
8. भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद रावण का दावा, कहा-आगामी चुनाव उप सभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान रविवार रात को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में उनके काफिले पर गोली चलाई गई.
9. देश के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा: केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी
10. धारा 370 किसी कीमत पर फिर से बहाल नहीं हो सकता. तिरंगे का अपमान जो करेगा उसे कोई बख्शने वाला नहीं है. अगर महबूबा मुफ्ती ऐसे बयानों को जारी रखती है तो उनका जेल जाना तय है: महबूबा मुफ्ती द्वारा तिरंगे पर विवादित टिप्पणी करने पर जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता
11. बीजेपी नेता साक्षी महाराज का बयान-
देखने में आता है कि किसी गांव में एक भी मुसलमान नहीं है लेकिन कब्रिस्तान बहुत बड़ा है. दूसरी तरफ गांव के लोगों के लिए शमशान छोटा पड़ता है. ऐसे में लोग खेत की मेड़ या गंगा किनारे दाह संस्कार करते हैं. हिंदुओं के धैर्य परीक्षा ना ली जाए. हर गांव में जनसंख्या के अनुपात में बने श्मशान और कब्रिस्तान.
12. रविवार को दशहरे के अवसर पर अपने भाषण में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सुशांत सिंह केस में पहली बार दिया बयान, कहा- इस मामले में हमारे बेटे आदित्य ठाकरे को किया गया बदनाम.
13. कोरोना महामारी हमारे समय का सबसे बड़ा संकट, दुनिया भर में अब तक चार करोड़ 33 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. विकसित देशों को उन देशों की मदद करनी चाहिए जिनके पास संसाधन की कमी है: संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव.
14. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का भाजपा पर हमला,कहा- भाजपा बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन देने की बात कर रही है. क्या बाकी देश बांग्लादेश और पाकिस्तान है? इस तरह की बातें करने वालों को शर्म आनी चाहिए.
15. DGCA ने विंटर शेड्यूल (25 अक्टूबर से अगले साल 27 मार्च तक) के लिए एविएशन कंपनियों को 12,983 साप्ताहिक डोमेस्टिक फ्लाइट की मंजूरी दे दी है. यह संख्या पिछले साल की तुलना में 44% कम है. पिछले साल 22307 डॉमेस्टिक फ्लाइट की मंजूरी दी गई थी.
16. लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जेल भेजने के बयान पर बीजेपी सांसद रवि किशन का जवाब, कहा- 15 साल में एक भी दाग कलंक नहीं है नीतीश कुमार पर, फिर किस लिए जाएंगे जेल? इमानदारी की नेतागिरी की है, शराब बंद की है युवाओं को बचाया है,इसीलिए जेल जाएंगे नीतीश कुमार? इस तरह के गलत आरोप लगाने के लिए चिराग पासवान को माफी मांगनी चाहिए.
17. महबूबा मुफ्ती द्वारा तिरंगे को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर घमासान मचा हुआ है. तिरंगा फहराने लाल चौक पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. वहीं, बीजेपी द्वारा सोमवार को महबूबा मुफ्ती के बयान के विरोध में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी.
18. बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत- कोर्ट ने नवाजुद्दीन सिद्धकी, उनकी मां मेहरून्निसा और दो भाइयों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्ध की ने नवाज और उनके परिवार वालों के खिलाफ बच्ची के यौन उत्पीड़न के मामले में पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया था.
19. इंडियन प्रीमियर लीग में बेन स्टोक्स ने दूसरा शतक लगाकर रचा इतिहास, यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने.
20. इंडियन प्रीमियर लीग: कल अबू धाबी में खेले गए एक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया.

Shop At Amazon and get heavy Discount Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply