Sarvan Kumar 26/09/2020

1. कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी ख़बर:
मुंबई के KIM हॉस्पिटल में शनिवार को ऑक्सफोर्ड द्वारा बनाई जा रही कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का मानव परीक्षण किया जाएगा. यह परीक्षण तीन लोगों पर किया जाएगा.
2. दिल्ली: गुरुवार की शाम तिहाड़ जेल के जेल नंबर एक में बंद एक कैदी की चार अन्य कैदियों ने नुकीले हथियार से हत्या कर दी. मृतक की पहचान सिकंदर के रूप में की गई है.
3. कल खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराया.
4. त्रिपुरा सरकार ने 5 अक्टूबर से 11 वीं और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की है.
5. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 15 लाख रुपये से अधिक मूल्य के 275 किलोग्राम मारिजुआना जब्त किया; दो लोग गिरफ्तार.
6. कल केरल में 1 दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 6,477 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1,59,933 हो गई है. वहीं, बीते 24 घंटे में 22 लोगों की मौत के बाद राज्य में मौत का आंकड़ा बढ़कर 635 हो गया है.
7. सुशांत सिंह राजपूत केस:
सुशांत के परिवार को लगता है कि जांच की दिशा अलग ही डायरेक्शन में जा रही है. सारा ध्यान ड्रग केस पर लगाया जा रहा है. एम्स के डॉक्टर ने मुझे बताया कि सुशांत की मौत गला घुटने से हुई थी: विकास सिंह, सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील
8. आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का 88 वां जन्मदिन है. सोशल मीडिया पर मनमोहन सिंह को बधाई देते हुए राहुल गांधी बोले देश को उनके जैसे प्रधानमंत्री की कमी खल रही है.
9. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 85,362 नए मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 1,089 लोगों की जान गई. देश में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 59 लाख 3932 हुआ. अब तक 48,49,591 लोग ठीक हुए एक्टिव मामलों की संख्या 9,60,969 है. देश में कोरोना के 75% केस 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में हैं. अब तक सात करोड़ से ज्यादा टेस्टिंग हुई. :स्वास्थ्य मंत्रालय
10. प्रसिद्ध पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का पूरे राजकीय सम्मान के साथ पूरे चेन्नई के पास उनके फार्म हाउस में अंतिम संस्कार किया गया. उन्हें तमिलनाडु पुलिस द्वारा 24 बंदूकों की सलामी दी गई.
11. ड्रग मामले में धर्मा प्रोडक्शंस के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर क्षितिज रवि प्रसाद गिरफ्तार, करण जौहर ने झाड़ा पल्ला.
12. कल बिहार में कोरोना के 1457 नए मामले सामने आए. राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 14,963 हो गई है: बिहार स्वास्थ्य विभाग
13. सुशांत सिंह राजपूत वैनिटी वैन में ड्रग लिया करते थे: श्रद्धा कपूर
14. कोरोना वैक्सीन आने के बाद भी लोगों को 2021 तक पहनना होगा मास्क: अमेरिका के प्रसिद्ध संक्रमक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची
15. सांसद तेजस्वी सूर्य को भारतीय जनता पार्टी यूथ विंग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया, वह पूनम महाजन की जगह लेंगे.
16. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई टीम का ऐलान किया नई टीम में 12 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और 8 महासचिव बनाए गए.
17. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल को झटका, पार्टी के जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद फिरोज हुसैन ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया.
18. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बीच मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि विवाद का मामला कोर्ट पहुंचा. याचिकाकर्ता ने 13.37 एकड़ जमीन पर दावा करते हुए शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने की मांग की है.
19. बिहार विधानसभा चुनाव से थोड़े दिन पहले उपेंद्र कुशवाहा को तेजस्वी यादव से पंगा लेना पड़ा महंगा, नीतीश कुमार नहीं चाहते उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में शामिल हो
20. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर बाद संयुक्त राष्ट्र के जनरल असेंबली को संबोधित करेंगे, पाकिस्तान को दे सकते हैं करारा जवाब.

Leave a Reply