Sarvan Kumar 08/01/2021
नहीं रहे सबके प्यारे ‘गजोधर भैया’। राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में ली अंतिम सांस। राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद से वो 41 दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। उनकी आत्मा को शांति मिले, मुझे विश्वास है कि भगवान ने उसे इस धरती पर रहते हुए जो भी अच्छा काम किया है, उसके लिए खुले हाथों से स्वीकार करेंगे #RajuSrivastav #IndianComedian #Delhi #AIMS Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 08/01/2021 by Sarvan Kumar

1. राजस्थान के 6 जिलों में बर्ड फ्लू से 300 से अधिक पक्षियों के मरने की पुष्टि हुई है. अब तक प्रदेश में बर्ड फ्लू के कारण 1000 से 600 से अधिक पक्षियों की मौत हो चुकी है.
2. मध्य प्रदेश सरकार का आदेश- नीचम और इंदौर जिलों में मुर्गियों में बर्ड फ्लू का संक्रमण पाए जाने के बाद सभी चिकन की दुकानों को 1 सप्ताह के लिए बंद 1किया गया.
3. देशभर में पोलियो टीकाकरण का अभियान 17 जनवरी से शुरू किया जाएगा: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन
4. महाराष्ट्र में राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि महाराष्ट्र में केंद्रीय सड़क निधि के तहत 5801 करोड़ रूपए की राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है.
5. हाल ही में पारित कृषि कानून को लेकर केंद्र सरकार और आंदोलनकारी किसान संगठनों के बीच आठवें दौर की बातचीत आज नई दिल्ली में हुई. किसानों की दो टूक- कानून वापस ले सरकार तो हम घर वापस चले जाएंगे.
6. उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को एक गुमनाम चिट्ठी मिली है जिसमें दावा किया गया है कि उन्हें मारने की साजिश हो रही है. राज्य सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं.
7. असम विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई है. राज्य में  इसी साल मार्च से अप्रैल महीने के बीच चुनाव होने की संभावना है. चुनावों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की एक टीम 11 और 12 जनवरी के लिए आसाम पहुंचने वाली है.
8. राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने मांग की है कि पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद टीका लगवाएं उसके बाद हम टीका लगाएंगे.
9. अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर, यहां एक ही दिन में हुई मौतों ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पिछले 24 घंटे में लगभग 4000 लोगों की मौत हुई हैं.
10. राजस्थान में सियासी हलचल तेज, वसुंधरा राजे सिंधिया को छोड़कर दिल्ली बुलाए गए भारतीय जनता पार्टी के सभी बड़े नेता.अचानक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा इन नेताओं को बुलाने को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं.
11. देश की राजधानी दिल्ली में आज कोरोना के 144 नए मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है. यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,29,282 हो गई है, जबकि अब तक इस बीमारी से 10654 लोग मर चुके हैं.
12. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने तक डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट ब्लॉक रहेंगे: मार्क जुकरबर्ग
13. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने देश में ही विकसित रॉकेट प्रणाली को गुरुवार को सफल परीक्षण किया है. यह रॉकेट प्रणाली 140 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम है.
14. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने दिल्ली हाईकोर्ट में हलफनामा दायर करके कहा है कि अगर कोई व्यक्ति बंद कार में अकेले हो तो उसे मास्क लगाना जरूरी नहीं है.
15. भारतीय स्टेट बैंक की रिसर्च टीम एसबीआई रिसर्च का अनुमान- 80 करोड़ देशवासियों के टीकाकरण पर सरकार को खर्च हो सकते हैं 72000 करोड़ रुपए.
16. मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद दिल्ली में बर्ड फ्लू की दस्तक की आशंका, दिल्ली में कौवों की मौत से मचा हड़कंप
17. भारत पाकिस्तान और बांग्लादेश में वायु प्रदूषण का खतरा गहराता जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक वायु प्रदूषण के कारण इन 3 देशों की गर्भवती महिलाओं में समय से पूर्व प्रसव और गर्भपात का जोखिम बढ़ सकता है.
18. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कोरोनावायरस पर राजनीति करने वालों से कहा है कि कोरोनावायरस पर सवाल उठाना पाप है, भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे.
19. वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का मानना है कि क्रिकेट के t20 फॉर्मेट को ओलंपिक खेलों में शामिल किया जाना चाहिए.
20. सिडनी टेस्ट- दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 2 विकेट पर 96 रन बनाए. इससे पहले Australia की  पूरी टीम 338 रन बनाकर आउट हो गई थी.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद Read Legal Disclaimer 
 

Leave a Reply