Sarvan Kumar 14/03/2021

1. हमने मध्य प्रदेश विधानसभा में लव जिहाद कानून पास किया है. अगर पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करूंगा कि यहां भी मध्य प्रदेश की तरह लव जिहाद कानून लागू करना चाहिए: आसनसोल में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा
2. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 15,602 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 22,97,753 हो गई है. 88 नए मौतों के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 52,811 हो गया है. राज्य में कोरोना के 1,18,525 एक्टिव मामले हैं.
3. योगी आदित्यनाथ को संयोग से मिला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद: अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष
4. देश में कोरोना वायरस के 76.93% एक्टिव मामले महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
5. दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच इनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया. जैश ए मोहम्मद के डिवीजनल कमांडर सज्जाद अफगानी को सुरक्षाबलों ने घेरा.
6. उद्योगपति मुकेश अंबानी घर के पास 25 फरवरी को विस्फोटकों से भरी गाड़ी मिलने के मामले में 12 घंटे के पूछताछ के बाद एनआईए ने मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे को गिरफ्तार किया है.
7. शिवसेना नेता संजय राउत ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं और कहा कि सचिन वाजे एक अच्छे अफसर हैं.
8. भारतीय कहलाने के लिए किसी से सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला
9. शनिवार को 4,41,891 नए मामले आने के बाद दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12 करोड़ 40,000 से ज्यादा हो गई है. अब तक इस बीमारी के कारण विश्व भर में 2659102 लोगों की मौत हुई है.
10. जम्मू कश्मीर: पुलिस ने कश्मीर में 9 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची जारी की है. पुलिस द्वारा जारी किए गए पोस्टर में आतंकी संगठन रेजिस्टेंस फ्रंट जम्मू कश्मीर के कमांडर अब्बास शेख, हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी युसूफ कांतरू का नाम भी शामिल.
11. हरिद्वार महाकुंभ में आने वाले तीर्थ यात्रियों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने की जरूरत नहीं: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत
12. सड़क किनारे बने धार्मिक स्थलों को हटाने के हाई कोर्ट के आदेश के बाद एक्शन में योगी आदित्यनाथ सरकार, प्रशासन ने आधी रात को बाराबंकी में सड़क के बीचो-बीच बनी मजार को हटवाया.
13. पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा- हमने जिस दिन तय कर लिया उस दिन संसद के सामने मंडी खुल जाएगी. हमारा अगला टारगेट संसद भवन पर फसलें बेचने का है. हम ट्रैक्टर से दिल्ली में घुसेंगे. हमारे पास तीन लाख ट्रैक्टर और 25 लाख की किसान हैं.
14. किसान आंदोलन के बंगाल में आगमन पर लेफ्ट पार्टियां नाखुश, लेफ्ट के मुताबिक बंगाल आकर TMC के पक्ष में राजनीति कर रहे किसान नेता.
15. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: डीएमके का वादा, अगर सत्ता में आए तो स्थानीय लोगों को राज्य के उद्योगों में देंगे 75% रोजगार.
16. बिहार: आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में जनता दल यूनाइटेड में शामिल होंगे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा.
17. ताजमहल पहले शिव मंदिर था और बहुत जल्द वह राम महल हो जाएगा: उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह
18. जो लोग किसान के नाम पर आंदोलन कर रहे हैं वह किसान हैं ही नहीं. वो तो खालिस्तानी हैं या फिर आतंकवादी हैं या फिर दलाल हैं या फिर राजनीतिक पार्टी के कुछ लोग : बीजेपी सांसद साक्षी महाराज
19. गाजियाबाद: नान बनाने वाले कारीगर का रोटियों पर थूकने का वीडियो आया सामने, कारीगर मोहसिन को पुलिस ने किया गिरफ़्तार.
20. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की ट्वेंटी-20 श्रृंखला का दूसरा मैच आज शाम 7:00 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Leave a Reply