Sarvan Kumar 15/03/2021
आसमान पर सितारे हैं जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी। किसी को नजर न लगे, दुनिया की हर खुशी हो तेरी। रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है मेरी। jankaritoday.com की टीम के तरफ से रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 15/03/2021 by Sarvan Kumar

1. पश्चिम बंगाल की जनता बदलाव चाहती है. यहां इस बार बीजेपी जीतेगी. भारतीय जनता पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतकर पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रही है: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
2. अयोध्या में राम मंदिर एक 2 साल में बनकर तैयार हो जाएगा. हमने फैसला किया है कि दिल्ली के सभी बुजुर्गों को मुफ्त में रामलला के दर्शन कराने अयोध्या ले जाएंगे. बुजुर्गों के आने-जाने, रहने और खाने का सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
3. दिल्ली के सभी स्कूलों में हर रोज एक घंटा देशभक्ति पर चर्चा होगी. हमने तय किया है कि भगत सिंह, बाबा साहब अंबेडकर के विचारों को घर घर ले जाएंगे ताकि हर व्यक्ति देशभक्ति से ओतप्रोत हो: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
4. तरुण गोगोई के नेतृत्व में 15 साल तक असम में कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन उन्होंने AIUDF के साथ कभी समझौता नहीं किया. आज कांग्रेस ने धर्म विशेष के लोगों का समर्थन प्राप्त करने के लिए AIUDF के साथ समझौता कर लिया: असम के गोलाघाट में एक चुनावी रैली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
5. महाराष्ट्र में कोरोना महामारी फिर से भयावह रूप लेता जा रहा है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 16620 नए मामले सामने आए, 50 लोगों की मौत हुई. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर में आज से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा.
6. आम आदमी को राहत, नेशनल हाईवे 24 पर दिल्ली से गाजियाबाद की ओर आने वाले रास्ते को खोल दिया गया. बता दें कि दिल्ली यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के कारण यह रास्ता बंद था.
7. देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी के सुप्रीमो शरद पवार का दावा- असम को छोड़कर बाकी चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में हारेगी भारतीय जनता पार्टी.
8. एंटीलिया मामले में मुंबई पुलिस के एपीआई सचिन वाजे की गिरफ्तारी पर शिवसेना ने जांच एजेंसी एनआईए और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है-सचिन वाजेकी गिरफ्तारी महाराष्ट्र पुलिस का अपमान है.
9. झारखंड की राजधानी रांची से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. सिरका पंचायत के महेशपुर गांव गांव में 26 साल के एक व्यक्ति को कथित रूप से मोटरसाइकिल के टायर चुराने के आरोप में भीड़ द्वारा खंभे से बांधकर इतना मारा गया कि उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान मुबारक खान के रूप में हुई है.
10. एंटीलिया विस्फोटक केस में खुलासा: सचिन वाजे मास्टमाइंड नहीं, लेकिन साजिश का छोटा हिस्सा- सूत्र
11. केरल विधानसभा चुनाव 2021: भारतीय जनता पार्टी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, मेट्रोमैन श्रीधरन पलक्कड़ सीट से लड़ेंगे चुनाव. बता दें कि केरल में विधानसभा की कुल 140 सीटें हैं, जिस पर 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है. चुनाव के परिणाम 2 मई को आएंगे.
12. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: AIADMK के घोषणा पत्र में सरकार बनने पर हर साल हर परिवार को 6 एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. हर परिवार के कम से कम एक व्यक्ति को राज्य सरकार द्वारा नौकरी दी जाएगी.
13. मोदी सरकार द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के विरोध में आज से 2 दिन बैंकों की हड़ताल, इस हड़ताल में नौ बैंक यूनियन हिस्सा ले रहे हैं. जानकारी के मुताबिक लगभग 10 लाख बैंक कर्मचारी 15 मार्च और 16 मार्च को हड़ताल करेंगे.
14. कोरोना वैक्सीन मैत्री पहल को लेकर विश्व भर में हो रही है भारत की सराहना, भारत ने 71 देशों को भेजा कोरोना वैक्सीन की 5.8 करोड़ खुराक.
15. विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और झटका, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद और शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी भारतीय जनता पार्टी में हो सकते हैं शामिल.
16. उत्तर प्रदेश: स्पेशल टास्क फोर्स ने देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कथित ट्रेनिंग कमांडर को गिरफ्तार किया.
17. यदि भाजपा फिर से असम में सत्‍ता में आती है तो राज्‍य में बाढ़ की समस्‍या हल कर दी जाएगी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
18. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के उतरौला तहसील के बरगदही में एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान- कयामत का दिन आएगा, फिर नहीं बनेगी योगी की सरकार.
19. भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 27 उम्मीदवारों और चौथे चरण के लिए छत्तीसगढ़ वालों की सूची जारी कर दी है. मशहूर प्लेबैक सिंगर बाबुल सुप्रीयो टॉलीगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अभिनेता यश दासगुप्ता चंडीतला से चुनाव लड़ेंगे.
20. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 इंटरनेशनल में 3000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने. उन्होंने यह उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 73 रनों की नाबाद पारी के दौरान हासिल की.
टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल दूसरे और भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद
 

Leave a Reply