Sarvan Kumar 17/03/2021
जाट गायक सिद्धू मूसेवाला आज हमारे बीच नहीं है पर उनकी याद हमारे दिलों में हमेशा बनी रहेगी। अपने गानों के माध्यम से वह अमर हो गए हैं । सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या किसने और किस वजह से की यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा लेकिन हमने जाट समाज का एक अनमोल रत्न खो दिया है। उनके फैंस पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। jankaritoday.com की टीम के तरफ से उनको एक सच्ची श्रद्धांजलि! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 17/03/2021 by Sarvan Kumar

1. गुजरात: नर्मदा जिले में स्थित स्टेचू ऑफ यूनिटी को देखने 15 मार्च तक आए पचास लाख से ज्यादा पर्यटक. बता दें कि स्टैचू ऑफ यूनिटी विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है, जिसका लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में किया था.
2. शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी जानकारी- कोरोना महामारी के कारण इस साल केंद्रीय विद्यालयों में नए शिक्षकों की भर्ती नहीं की जाएगी. बता दें कि वर्तमान में केंद्रीय विद्यालयों में कुल 40,662 शिक्षक कार्यरत हैं. वहीं, जवाहर नवोदय विद्यालय में कुल 11,808 शिक्षक हैं
3. सोशल मीडिया पर 31 मार्च से सभी ट्रेनों के परिचालन को रद्द करने की खबर को रेल मंत्रालय ने फेक करार दिया है.
रेल मंत्रालय ने कहा है यह एक अफवाह है और सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैलाई जा रही है. लोग ऐसे अफवाहों पर ध्यान ना दें.
4. जनता दल यूनाइटेड में घर वापसी के बाद उपेंद्र कुशवाहा को मिला तोहफा, राज्यपाल ने उन्हें विधान परिषद का सदस्य मनोनीत किया है.
5. मध्य भारत के एयरबेस पर लड़ाकू प्रशिक्षण के दौरान भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान हुआ हादसे का शिकार, इस हादसे में इंडियन एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन एक गुप्ता शहीद हो गए हैं.
6. उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में करीब 10% कोरोना वैक्सीन की बर्बादी हो रही है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
7. पश्चिम बंगाल में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए बोली टीएमसी नेता ममता बनर्जी-कुछ गद्दार और लालची लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. जीवन में कई बार मुझे पीटा गया, पहले सीपीएम और अब भारतीय जनता पार्टी ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया है.
8.पाकिस्तान ने 11 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है. पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि यह मछुआरे पाकिस्तान की समुद्री सीमा में घुस रहे थे.
9. इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर कि नींद में अजान से खलल, जिलाधिकारी को कार्यवाही करने के लिए लिखी चिट्ठी.
10. पंजाब: अमृतसर में बुधवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज के 20 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह सभी छात्र मार्च के पहले हफ्ते में जयपुर में पिकनिक मनाने गए थे.
11. भारत में अब तक तीन करोड़ 48 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है. इसमें से 75 लाख से अधिक हेल्थ वर्कर्स ऐसे हैं जिन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला टीका और 45 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मी जिन्हें दूसरा डोज दिया गया है: स्वास्थ्य मंत्रालय
12. राज्यसभा में मंगलवार को medical termination of pregnancy बिल 2020 पारित कर दिया है. इस बिल में गर्भपात की मौजूदा कानूनन सीमा को बढ़ाकर 20 हफ्ते से 24 हफ्ते करने का प्रावधान है.
13. आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव (सद्गुरु) ने तमिलनाडु सरकार से मंदिरों को मुक्त करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि हिंदुओं का शोषण, दमन और प्रताड़ना समाप्त करने की जरूरत है.
14. एयर क्वालिटी इंडेक्स 2020 की रिपोर्ट- भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रदूषित देश. दिल्ली दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी.
15. एक बार फिर भारत में कोरोना महामारी की स्थिति गंभीर होती जा रही है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 28,903 नए मामले सामने आए है और 188 लोगों की मौत हुई है.
देश में अब 234406 एक्टिव मामले हैं जबकि 159044 लोगों की जान गई है.
16. हिमाचल प्रदेश के मंडी लोक सभा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रामस्वरूप शर्मा की दिल्ली में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत. उनका शव फंदे से लटकता हुआ मिला. खुदकुशी के कारणों का पता फिलहाल नहीं चल पाया है.
17. कर्नाटक राज्य वक्फ बोर्ड का फैसला- रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं किया जाएगा. अस्पतालों शैक्षणिक संस्थानों और अदालतों के आसपास 100 मीटर से कम दूरी के क्षेत्रों को साइलेंस ज़ोन घोषित किया जाएगा.
18. निजीकरण के खिलाफ लाखों बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर बोली वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण-सभी बैंकों का नहीं किया जाएगा निजीकरण. जिन बैंकों का निजीकरण किया जाएगा उनके कर्मचारियों के हितों को सुरक्षित किया जाएगा.
19. उत्तर प्रदेश यूपी में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले 4 सालों में 135 अपराधी पुलिस एनकांउटर में मारे जा चुके हैं. जिसमें 51 मुस्लिम समाज के हैं.
20. कोरोना महामारी के कारण संयुक्त अरब अमीरात ने रमजान के लिए जारी किए नियम, मस्जिदों के बाहर सामूहिक इफ्तार टेंट और खाने का स्टोर लगाने पर सख्त मनाही, रेस्टोरेंट्स का खाना बैठने की अनुमति नहीं होगी.

.

Advertisement
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद

Leave a Reply