Sarvan Kumar 30/03/2021
नंद के घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की हाथी घोड़ा पालकी, जैय कन्हैया लाल की। jankaritoday.com की टीम के तरफ से कृष्ण जन्माष्टमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 30/03/2021 by Sarvan Kumar

1. केरल विधानसभा चुनाव: पलक्कड़ में मेट्रो मैन ई श्रीधारण के लिए चुनाव प्रचार के दौरान बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी -राज्य में कांग्रेस और लेफ्ट के बीच मैच फिक्सिंग है. 5 साल एक लूटता है और 5 साल दूसरा लूटता है.
2. जनता ही सबसे महान होती है. जनता ही मुख्यमंत्री बनाती है हम पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीट लेकर सरकार बनाएंगे: गृह मंत्री अमित शाह
3. जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट ने कल पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती की पासपोर्ट जारी करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया.
4. पश्चिम बंगाल में 80 साल की वृद्ध महिला को तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बेरहमी से पीटा, जिससे उनकी जान चली गई. उनका कसूर यह था कि उनका बेटा और परिवार भाजपा समर्थक हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव उन अनगिनत महिलाओं को न्याय दिलाने का चुनाव है, जिनके साथ बलात्कार हुआ, जिन्हें मौत के घाट उतारा गया. बंगाल अब टीएमसी का गुंडाराज नहीं सहेगा. बंगाल अब अन्याय नहीं सहेगा: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
5. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बोले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे-लोग अगर कोरोना संबंधित नियमों का पालन नहीं करते और दिशानिर्देशों का उल्लंघन जारी रखते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के लिए तैयार रहें.
6. महाराष्ट्र: गढ़चिरौली के खोब्रामेंढा के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में 5 नक्सली मारे गए. उनके पास राइफल और भारी मात्रा में सामान बरामद हुए हैं.
7. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर दी जानकारी- नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्लाह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं
8. मणिपुर सरकार का निर्देश म्यानमार के लोगों को भारत में ना घुसने दे. शरणार्थियों के लिए राहत शिविर नहीं लगाए जाएं और ना ही उनके लिए खाने-पीने का इंतजाम नहीं किए जाए. अगर फिर भी लोग शरण लेने आते हैं तो उन्हें हाथ जोड़कर वापस भेज दिया जाए. बाद में आलोचना होने पर मणिपुर सरकार ने वापस लिए आदेश.
9. होली के दिन राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि पिछले 76 वर्षों में मार्च में सबसे अधिक है: मौसम विभाग
10. भाई यूसुफ पठान के बाद इरफान पठान भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने खुद को घर में क्वॉरेंटाइन किया है.
11. कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, ट्वीट कर कहा- चाय बागान मजदूरों समेत मजदूरों के आंसू पोछने के लिए केंद्र सरकार ने क्या किया? जुमलों और प्रगति का आपस में कोई संबंध नहीं है. जनता यह समझ गई है.
12. म्यानमार में लोकतांत्रिक सरकार की बहाली होने तक अमेरिका ने व्यापार समझौतों को निलंबित कर दिया है. बता दें कि फरवरी में सैन्य तख्तापलट के बाद म्यानमार में हिंसा का दौर जारी है, जिसमें भारी संख्या में नागरिक मारे गए हैं.
13. भारत ने कोरोना वैक्सीन मैत्री पहल के अंतर्गत फिजी को 1 लाख कोरोना वैक्सीन भेजा. वैक्सीन की खेप पहुंचने पर फिजी के प्रधानमंत्री फ्रैंक बैनीमरामा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है.
14. जम्मू कश्मीर के सभी सरकारी इमारतों तिरंगा फहराने का आदेश जारी किया गया है. आदेश के मुताबिक सभी विभागों के दफ्तरों पर 15 दिन के अंदर तिरंगा फहराना अनिवार्य कर दिया गया है.
15. ममता बनर्जी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. उनके कार्यक्रमों को नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है, जिससे उन्हें घोर निराशा हो रही है. वह घबराकर कुछ भी कह रही है: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
16. नंदीग्राम विधानसभा सीट से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देगी. ममता बनर्जी हिंदू मंत्र बोल नहीं पाती, कलमा ठीक से पढ़ रही है.
17. कोविड-19 टीकाकरण अभियान: अब तक देश में 6 करोड़ 11 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है. कोरोना से स्वस्थ होने वालों का रिकवरी प्रतिशत 94.18% हो गया है: स्वास्थ्य मंत्रालय
18. राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद बोले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा- 20 साल से 40 साल के आयु वर्ग में तेजी से फैल रहा है कोरोना संक्रमण.
19. राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट गंभीर होते जा रहा है. बीते 24 घंटे में यहां 1904 नए मामलों की पुष्टि हुई है. प्राइवेट अस्पतालों में वेंटीलेटर और आईसीयू बेड की कमी देखी जा रही है.
20. प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद अब पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक उन्होंने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले लिया था लेकिन दूसरी डोज लेने से पहले वह कोरोना के चपेट में आ गए.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद
 

Leave a Reply