Sarvan Kumar 03/07/2020

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से उनके प्रशंसक और फिल्म उद्योग से जुड़े लोग अभी भी सदमे से उबर नहीं पाए हैं. जैसा कि आप जानते हैं 14 जून को उन्होंने आत्महत्या कर लिया था. उन्होंने आत्महत्या क्यों किया यह बात अभी भी अनसुलझी हुई है. लेकिन अटकलें तेज हैं कि बॉलीवुड में व्याप्त भाई-भतीजावाद यानी कि नेपोटिज्म की वजह से सुशांत सिंह को ऐसे कई फिल्मों से हाथ धोना पड़ा जिसके लिए वह पहले चॉइस थे. बड़े-बड़े निर्माता निर्देशकों ने उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट तो जरूर किया था लेकिन कुछ दिनों के अंदर ही उनके हाथ से कई फिल्में छीन ली गई और यह सारी फिल्में किसी न किसी स्टार kid या फिल्मी दुनिया से जुड़े पावरफुल परिवार के एक्टर को दे दी गई. नेपोटिज्म के कारण सुशांत ने आत्महत्या किया या फिर कोई और वजह है इस बात का पता पुलिस लगा रही है.  आइए जानें कुछ ऐसे फिल्मों के बारे में जिसके लिए सुशांत सिंह राजपूत थे पहले पहली पसंद:

हाफ गर्लफ्रेंड

लोकप्रिय लेखक चेतन भगत के किताब पर आधारित इस फिल्म को पहले सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर किया गया था. लेकिन बाद में यह फिल्म अर्जुन कपूर के झोली में चली गई. अर्जुन कपूर प्रसिद्ध निर्माता बोनी कपूर के बेटे तथा मशहूर अभिनेता अनिल कपूर के भतीजे हैं. मोहित सूरी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को शोभा कपूर, एकता कपूर, मोहित सूरी और चेतन भगत ने प्रोड्यूस किया था.

बेफिक्रे

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्माण-निर्देशन आदित्य चोपड़ा ने किया था. कहा जा रहा था कि इस फिल्म के हीरो सुशांत सिंह राजपूत होंगे. लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस करके यह फिल्म रणवीर सिंह को दे दी गई. बता दें कि रणवीर सिंह का परिवार भी फिल्मों से जुड़ा हुआ है. रणवीर सिंह अनिल कपूर के रिश्तेदार हैं.

फितूर

2016 में आई इस फिल्म के पहले पसंद सुशांत सिंह राजपूत ही थे. लेकिन बाद में यह फिल्में आदित्य रॉय कपूर के खाते में चली गई. अभिषेक कपूर निर्देशित इस फिल्म को सिद्धार्थ राय कपूर ने प्रोड्यूस किया था. सिद्धार्थ राय कपूर आदित्य राय कपूर के बड़े भाई होने के साथ-साथ एक सफल फिल्म निर्माता, राय कपूर फिल्म्स के संस्थापक तथा प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी हैं.

बाजीराव मस्तानी

2015 में आई इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था. इस फिल्म के हीरो के लिए सुशांत सिंह राजपूत पहली पसंद थे. लेकिन बाद में यह फिल्म रणवीर सिंह के खाते चली गई.

गोलियों की रासलीला रामलीला

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली ने शुरुआत में इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत को कास्ट करने को सोचा था. लेकिन यशराज फिल्म से कांटेक्ट में बंधे होने के कारण यह फिल्म सुशांत के हाथ से निकल गई. बाद में रणवीर सिंह को इस फिल्म के हीरो के रूप में लिया गया था.

आशिकी 2

आशिकी 2 भट्ट कैंप की आने वाली फिल्म है. महेश भट्ट द्वारा निर्मित और निर्देशित इस फिल्म में संजय दत्त, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर तथा पूजा भट्ट नजर आएंगे. मुकेश भट्ट ने खुद बताया था कि इस फिल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत पहली च्वाइस थे. लेकिन बात नहीं बन पाने के कारण यह रोल आदित्य रॉय कपूर को दे दिया गया है.

Leave a Reply