Sarvan Kumar 22/06/2020

अभिनेता सुशांत सिंह के आत्महत्या के बाद Bollywood में एक नई बहस छिड़ गई है। यह बहस फिल्म उद्योग में फैले भाई-भतीजावाद को लेकर है। ऐसा देखा जा रहा है कि बड़े Production House सिर्फ star kids को ही अपने फिल्मों मे रोल देते हैं. इससे होता यह है कि दर्शको को कम प्रशिक्षित अभिनेताओं की बेसिर-पैर का अभिनय देखना पड़ता है और असली प्रतिभा कहीँ दब कर रह जाती है। हाल ही में Bollywood के बेहतरीन कलाकार सुशांत सिंह को भाई-भतीजावाद का दंश झेलना पड़ा। कई फिल्मों से निकाले जाने के बाद सुशांत सिंह depression में आ गए और उन्होंने अपने आप को अपने ही घर में फांसी पर लटका लिया।

उनके मौत पर दुखी लोगों का गुस्सा Social Media पर फूट पड़ा। लोगों ने करण जौहर, सलमान खान, शाहरुख खान इत्यादी अभिनेताओं को जम कर लताड़ लगाया। Face book, Twitter आदि Social platforms पर इनकी फिल्मों को Boycott करने के message चलाया गया। कई तरह के मीम्स बनाकर इन अभिनेताओं और Producers को उनकी गलती एहसास कराने का प्रयास किया जाने लगा। Actors को इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा तो इस कदर परेशान हुई की उन्हे Twiiter का Account भी delete करना पड़ा।
सोनाक्षी ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपने ट्विटर पोस्ट का स्क्रीनशॉट लगाया है जिसमें लिखा है, “अपने मानसिक स्वास्थ्य को बचाने और नकारात्मकता से दूर रहने के लिए अपना पहला क़दम उठा रही हूं. मैं अपना ट्विटर अकांउट डीएक्टीवेट कर रही हूं.”

बता दें कि बॉलीवुड के प्रतिभावान उड़ते हुए कलाकार सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था. आरोप लग रहे हैं कि नेपोटिज्म के कारण उन्हें बड़े बैनरों की कुछ फिल्मों से बाहर किया गया था. फिलहाल पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या के मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

देश में अभी बॉलीवुड में व्याप्त कथित गुटबाजी और भाई भतीजावाद पर बहस छिड़ी हुई है. लोग यह जानना चाह रहे आखिर ऐसी कौन सी परेशानी थी जिसके कारण सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या जैसे हृदय विदारक कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा.

Leave a Reply