Ranjeet Bhartiya 24/06/2022
माता रानी ये वरदान देना,बस थोड़ा सा प्यार देना,आपकी चरणों में बीते जीवन सारा ऐसा आशीर्वाद देना। आप सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं। नव दुर्गा का पहला रूप शैलपुत्री देवी का है। ये माता पार्वती का ही एक रूप हैं हिमालयराज की पुत्री होने के कारण इन्हें शैलपुत्री भी कहा जाता है। नवरात्रि के पहले दिन मां के शैलपुत्री रूप का पूजन होता है. Jankaritoday.com अब Google News पर। अपनेे जाति के ताजा अपडेट के लिए Subscribe करेेेेेेेेेेेें।
 

Last Updated on 24/06/2022 by Sarvan Kumar

जब से बॉलीवुड की फिल्म डिअर दिया (Dear Dia) रिलीज हुई है लोग एक्ट्रेस मिहिका कुशवाहा (Mihika Kushwaha) के बारे में सर्च कर रहे हैं और उनके बारे में जानने को उत्सुक हैं. बता दें कि आज कुशवाहा जाति भारत में सबसे तेजी से विकासशील जातियों में से एक है. शिक्षा, नौकरी, व्यवसाय और राजनीतिक क्षेत्र में इस समाज के लोग लगातार अपने मजबूत उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. इसी क्रम में मिहिका कुशवाहा ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा है. तो आइए जानते हैं मिहिका कुशवाहा के बारे में. मिहिका कुशवाहा जीवनी | Mihika Kushwaha Biography in Hindi

मिहिका कुशवाहा जीवनी

मिहिका कुशवाहा एक अभिनेत्री और मॉडल हैं. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आगरा की रहने वाली महिका इनका जन्म 20 जुलाई 1995 को हुआ था. इनके पिता का नाम सुरेंद्र कुशवाहा है जो कि एक वरिष्ठ समाजसेवी हैं.

कभी बहुत शर्मीली हुआ करती थीं!

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आज इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाली मिहिका कभी बहुत शर्मीली स्वभाव (Painfully Shy) की हुआ करते थीं. मिहिका ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि इंडस्ट्री में आने से पहले हुआ बहुत शर्मीली हुआ करती थीं. स्कूल और कॉलेज में वह क्लास में सबसे पीछे बैठती थीं और उनका कोई दोस्त भी नहीं हुआ करता था. और जो भी दोस्त बनते थे वह उन्हीं की तरह शर्मीले और इंट्रोवर्ट हुआ करते थे. उन्हें लोगों से डर लगता था. इतने शर्मीले स्वभाव का होना उन्हें पसंद नहीं था.

एक्टिंग से हो गया प्यार, कैमरा बन गया बेस्ट फ्रेंड

मिहिका जैसे-जैसे बड़ी हुई, अभिनय के लिए उनका प्यार बढ़ता गया. उनका हमेशा से ही मनोरंजन की दुनिया की ओर झुकाव था और उन्हें ऐसा लगता था कि वह इसका हिस्सा हैं. उन्हें ऐसे लगने लगा जैसे कैमरा उन्हें जानता है. वह हमेशा एक बच्चे के रूप में एक ड्रामा क्वीन थी और कैमरे के लिए मुस्कुराना पसंद करती थीं. मिहिका बताती है कि “मैं हमेशा एक छोटी ड्रामा क्वीन थी. मैं एक बच्चे के रूप में कैमरे के लिए मुस्कुराना पसंद करती थी. यह ऐसा था जैसे कैमरा मेरा सबसे अच्छा दोस्त था. जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई, एक्टिंग के प्रति मेरा प्यार और बढ़ता गया.”

मिहिका कुशवाहा की शिक्षा

मिहिका कुशवाहा ने Human Resource Management में MBA की पढाई की है. 2018 में MBA की पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने मुंबई की ओर रुख किया.

मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत

मुंबई आने के बाद, मिहिका ने बहुत कम उम्र में अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में किया. अपनी सुव्यवस्थित काया, सुंदरता और आत्मविश्वास के कारण, मिहिका ने कई मॉडलिंग प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक प्राप्त किए. साथ हीं उन्होंने थिएटर और अभिनय कार्यशालाओं (acting workshops) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की.

म्यूजिक वीडियो से मिली पहचान

इसके बाद मिहिका कई म्यूजिक वीडियोस में नजर आईं. वर्षों की मेहनत के बाद, इस युवा अभिनेत्री ने शरद मल्होत्रा ​​के साथ अपने पहले संगीत वीडियो “इधर देखो” से लोगों का ध्यान खींचा. मिहिका पारस अरोड़ा के साथ एक और म्यूजिक वीडियो “बूंद बूंद” में नजर आईं. इस वीडियो में Female Lead की भूमिका निभाने के बाद उन्होंने जबरदस्त सुर्खियां बटोरीं. इन म्यूजिक वीडियोस को लाखों लोगों ने देखा. इन धमाकेदार म्यूजिक वीडियोस के के कारण महिला की फैन फॉलोइंग में काफी इजाफा हुआ और लोग उन्हें पहचानने लगे.

मिहिका कुशवाहा की पहली फिल्म

म्यूजिक वीडियो से पहचान बनाने के बाद अब बारी थी एक्टिंग के सपने को पूरा करने की. यह मौका भी मिहिका को जल्दी ही मिला. “डिअर दिया” मिहिका कुशवाहा की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है, जो सुपरहिट कन्नड़ फिल्म “दिया” का रीमेक है, जिसमें कुशी रवि (Kushee Ravi), दीक्षिथ शेट्टी (Dheekshith Shetty) और पृथ्वी अंबर (Pruthvi Ambaar) मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म के निर्माता कमलेश सिंह कुशवाहा हैं.

बिना किसी गॉडफादर के तय किया यहां तक का सफर

मिहिका कुशवाहा को सबसे होनहार प्रतिभा के लिए SOS Nitelife Excellence Award से सम्मानित किया गया. बॉलीवुड के नए चेहरों की बात करें तो मिहिका कुशवाहा का नाम तेजी से लोगों के दिलों दिमाग पर छा रहा है. हमेशा से एक्टिंग के लिए passionate रही मिहिका ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में यहां तक का सफर बिना किसी गॉडफादर और कांटेक्ट के केवल अपने प्रतिबद्धता, दृढ़ता, अभिनय प्रतिभा के दम पर तय किया है. मिहिका कुशवाहा की खास बात यह है कि वह जो भी काम करती है पूरे मन से करती है और उसमें अपनी आत्मा डाल देती हैं. एक के बाद एक कदम उठाते हुए आज उन्होंने इंडस्ट्री में अपने लिए सफलतापूर्वक एक जगह बनाई है. म्यूजिक वीडियो और फिल्मों में डेब्यू करने से लेकर अवॉर्ड लेने तक मिहिका कुशवाहा बहुत आगे निकल चुकी हैं. लेकिन यह सिर्फ शुरुआत है. हमें उम्मीद करते हैं कि मिहिका कुशवाहा सफलता की सीढ़ी चढ़ती रहें और अपने समाज का नाम रोशन करें.

Advertisement
Shopping With us and Get Heavy Discount Click Here
 
Disclaimer: Is content में दी गई जानकारी Internet sources, Digital News papers, Books और विभिन्न धर्म ग्रंथो के आधार पर ली गई है. Content  को अपने बुद्धी विवेक से समझे। jankaritoday.com, content में लिखी सत्यता को प्रमाणित नही करता। अगर आपको कोई आपत्ति है तो हमें लिखें , ताकि हम सुधार कर सके। हमारा Mail ID है jankaritoday@gmail.com. अगर आपको हमारा कंटेंट पसंद आता है तो कमेंट करें, लाइक करें और शेयर करें। धन्यवाद Read Legal Disclaimer 
 

Leave a Reply